X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पहले टेस्ट में जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स ने गेंदबाजी से ढाया कहर, वेस्टइंडीज पहली पारी में 8 विकेट गिरे

by Vishal Bhagat Jan 24, 2019 • 12:24 PM

24 जनवरी। जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स की गेंदबाजी के आगे कमजोर नजर आई वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली पारी में आठ विकेट के नुकसान पर केवल 264 रन ही बनाए हैं। 

केनिंग्स्टन ओवल मैदान पर जारी इस मैच में वेस्टइंडीज के लिए शिमरोन हेटमेर (56) नाबाद हैं। अपनी बल्लेबाजी से हेटमेर ने किसी तरह अपनी टीम को संभाला हुआ है। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज को सलामी बल्लेबाज क्रैग ब्राथवेट (40) और जॉन कैम्बबेल (44) ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की, लेकिन इस साझेदारी को मोइन अली ने जमने नहीं दिया और उन्होंने जॉन को आउट कर मेजबान टीम को दिन का पहला झटका दिया। 

इसके बाद, शाई होप (57) ने ब्राथवैट के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े और टीम को 126 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर स्टोक्स ने ब्राथवैट को जोए रूट के हाथों कैच आउट करा पवेलियन की राह दिखाई। 

होप का साथ देने आए डारेन ब्रावो (2) को स्टोक्स ने पिच पर टिकने नहीं दिया और पगबाधा आउट कर वेस्टइंडीज का तीसरा विकेट भी गिरा दिया। इसके बाद, रोस्टन चेस (54) ने होप का अच्छा साथ दिया और बिखरती हुई मेजबान टीम की पारी को संभालकर उसे 174 के स्कोर तक पहुंचाया। 

यहां जेम्स एंडरसन को वेस्टइंडीज के लिए परेशानी का सबब बनते देखा गया। उन्होंने इसी स्कोर पर होप को फोक्स के हाथों कैच आउट करा पवेलियन की राह दिखाई। 

इसके बाद हेटमेर ने वेस्टइंडीज की पारी को संभालने की जिम्मेदारी ली और रोस्टन के साथ मजबूत साझेदारी करते हुए टीम को 240 के पार पहुंचाया। यहां एंडरसन ने एक बार फिर दखल देते हुए रोस्टन को रूट के हाथों कैच आउट करा मेजबान टीम का पांचवां विकेट भी गिरा दिया। 

इसके बाद टीम की पारी बिखरती हुई नजर आई। एक छोर पर पारी को संभाले खड़े हेटमेर को अन्य बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल पा रहा था और दिन का खेल समाप्त होने तक 264 के स्कोर पर वेस्टइंडीज ने शैन डोरिक (0), कप्तान जेसन होल्डर (5) और कीमार रौच (0) के रूप में अपने तीन और विकेट गंवा दिए। 

इस पारी में इंग्लैंड के लिए एंडरसन ने सबसे अधिक चार विकेट लिए। स्टोक्स ने तीन विकेट हासिल किए, वहीं मोइन अली को एक सफलता हाथ लगी।