X close
X close
Indibet

3 खिलाड़ी जो केन विलियमसन की गैर मौजूदगी में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर सकते हैं

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन आईपीएल 2022 को छोड़कर अपने देश न्यूजीलैंड पहुंच गए हैं। ऐसे में अब हैदराबाद की टीम मैदान पर नए कप्तान के साथ उतरेगी।

By Nishant Rawat May 18, 2022 • 15:44 PM

आईपीएल 2022 काफी रोमांचक मोड पर पहुंच चुका है और इसी बीच सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन टूर्नामेंट छोड़कर अपने घर न्यूजीलैंड चले गए हैं। दरअसल केन विलियमसन के घर उनके दूसरे बच्चे ने जन्म लिया है, जिस वज़ह से उन्हें न्यूजीलैंड वापस लौटना पड़ा है। लेकिन अब फैंस के बीच यह सवाल है कि आखिर हैदराबाद की कप्तानी कौन करेगा? आज इस आर्टिकल के जरिए हम इसी सवाल का जवाब देंगे और आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जो सनराइजर्स के लिए टूर्नामेंट के बचे मुकाबलों में कप्तानी कर सकते हैं। 

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvenshwar Kumar)

Trending


सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे अनुभवी गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार अब टीम के लिए लीडरशीप करते भी नज़र आ सकते हैं। भुवनेश्वर को आईपीएल में 140 से ज्यादा मुकाबले खेलने का अनुभव है। वहीं ये गेंदबाज़ इससे पहले भी सनराइजर्स के लिए साल 2019 में केन विलियमसन की गैर मौजूदगी में कप्तानी कर चुका है।

बता दें कि एसआरएच की टीम में भुवनेश्वर ही सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, वहीं उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में भी भारतीय टीम की उपकप्तानी की है। ऐसे में अब हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर ही सबसे अच्छी चॉइस हो सकते हैं।

निकोलस पूरन (Nicolas Pooran)

सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार बल्लेबाज़ निकोलस पूरन को हाल ही में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का कप्तान घोषित किया गया है। इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ को हैदराबाद की टीम ने 10.75 करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीदा था। 

आईपीएल 2022 में निकोलस 12 मुकाबलों में अब तक लगभग 150 की स्ट्राइकरेट से 301 रन बना चुके हैं। ऐसे में सनराइजर्स पूरन को भी अब टीम की कमान सौंपने पर विचार कर सकती है।

एडेन मार्कराम (Aiden Markram)

केन विलियमसन की गैर मौजूदगी में सनराइजर्स साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज़ एडेन मार्कराम को भी अपने कप्तान के तौर पर चुन सकती है। बता दें कि एडेन मार्कराम साल 2014 के अंडर 19 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान थे और उनकी अगुवाई में वर्ल्ड कप साउथ अफ्रीका गया था।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

गौरतलब है कि एडेन मार्कराम इंटनेशनल क्रिकेट में साल 2018 के दौरान फाफ डु प्लेसिस की गैर मौजदूगी में भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका की कप्तानी कर चुके हैं। ऐसे में ये धाकड़ बल्लेबाज़ भी सनराइजर्स के लिए कप्तानी का अच्छा विकल्प हो सकता है।

ये भी पढ़े: 3 खिलाड़ी जो IPL 2022 के सेकंड हाफ में हीरों से जीरो बन गए

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now