Advertisement
Advertisement

IPL 2023: काइल जेमीसन की रिप्लेसमेंट बन सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, कर सकते हैं MS Dhoni की मदद

IPL 2023: काइल जेमीसन इंजर्ड हैं, वह आईपीएल 2023 से बाहर हो सकते हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 28, 2023 • 14:53 PM
Cricket Image for IPL 2023: काइल जेमीसन की रिप्लेसमेंट बन सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, कर सकते हैं MS Dhon
Cricket Image for IPL 2023: काइल जेमीसन की रिप्लेसमेंट बन सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, कर सकते हैं MS Dhon (Kyle Jamieson)
Advertisement

न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर काइल जेमीसन आगामी आईपीएल सीजन से बाहर हो सकते हैं। IPL ऑक्शन 2023 में जेमीसन को चेन्नई सुपर किंग्स ने 1 करोड़ रुपये में खरीदा था। जेमीसन पीठ की चोट से परेशान हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह आने वाले 3 से 4 महीनों तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो CSK को उनकी रिप्लेसमेंट ढूंढ़नी होगी। इन तीन खिलाड़ियों को चेन्नई जेमीसन की रिप्लेसमेंट के तौर पर टारगेट कर सकती है।

दासुन शनाका (Dasun Shanaka): श्रीलंकाई कैप्टन दासुन शनाका ऑक्शन के दौरान अनसोल्ड रहे थे। शनाका का बेस प्राइस महज 50 लाख रुपये था, लेकिन इसके बावजूद उन पर किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। हालांकि अब वह जेमीसन की रिप्लेसमेंट के तौर पर CSK का हिस्सा बन सकते हैं।

Trending


शनाका ने हाल ही में भारतीय सरजमी पर काफी अच्छा क्रिकेट खेला था। वह बैटिंग और बॉलिंग दोनों करने में माहिर हैं। टी20 क्रिकेट में उनके नाम 3701 रन और कुल 57 विकेट दर्ज हैं।

टॉम करन (Tom Curran): 27 वर्षीय इंग्लिश ऑलराउंडर टॉम करन भी काइल जेमीसन की रिप्लेसमेंट बन सकते हैं। टॉम करन दुनियाभर में घुमकर टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं। उनके नाम 169 टी20 मुकाबलों में कुल 188 विकेट और 1306 रन दर्ज हैं।

टॉम करन को आईपीएल खेलने का भी अनुभव है। उन्होंने यहां 13 मुकाबलों में 13 विकेट और 127 रन बनाए हैं। आईपीएल ऑक्शन 2023 में उनका बेस प्राइस 75 लाख रुपये था, लेकिन उन पर किसी ने भी बोली नहीं लगाई थी।

जेम्स नीशम (Jimmy Neesham): जेम्स नीशम भी काइल जेमीसन की परफेक्ट रिप्लेसमेंट हो सकते हैं। आईपीएल 2023 में उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था जिस पर उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला, लेकिन यह कीवी खिलाड़ी काफी अनुभव रखता है।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

जेम्स नीशम पिछले साल राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें यहां एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला। हालांकि उनके आंकड़ों पर नज़र डाले तो वह काफी प्रभावित करते हैं। नीशम ने टी20 क्रिकेट में कुल 3256 रन और 193 विकेट चटकाए हैं। नीशम बैटिंग और बॉलिंग दोनों से ही जलवे बिखरते हैं।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement