X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

तीसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज 204 रन पर हुई ऑलआउट तो वहीं श्रीलंका की भी हालत खराब

by Vishal Bhagat Jun 25, 2018 • 14:04 PM

ब्रिजटाउन, 25 जून| केमार रोच (2/13) और शेनन गेब्रिएल (2/42) की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने केनसिंग्टन ओवल मैदान पर जारी तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया है। श्रीलंका ने 99 के कुल योग पर अपने पांच विकेट गंवा दिए हैं। वह वेस्टइंडीज 105 रन पीछे है। टीम के लिए रोशन सिल्वा (3) और निरोशन डिकवेला (13) नाबाद हैं।    देखिए दुनिया की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर

वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 204 रन बनाए। टीम के लिए शेन डॉरिक (71) और कप्तान जेसन होल्डर (74) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाद दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। 

इस पारी में श्रीलंका के लिए लाहिरु कुमारा ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं कासुन रजीथा ने तीन विकेट हासिल किए। कप्तान सुरंगा लकमल को दो और दिलरुवान परेरा को एक सफलता हाथ लगी। 

अपनी पहली पारी खेलने उतरी श्रीलंका टीम के लिए शुरुआत बेहद खराब रही। उसने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर ही कुसल परेरा के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। रॉच ने परेरा को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया। 

इसके बाद, महेला उद्वाते (4) और दनुश्का गुनाथीलका (29) ने दूसरे विकेट के लिए 16 रन ही जोड़े थे कि रॉच ने उद्वाते को भी पगबाधा आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। 

गुनाथीलका और कुसल मेंडिस (22) ने 59 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन 75 के कुल योग पर गेब्रिएल ने मेंडिस को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। 81 के कुल योग पर होल्डर ने गुनाथीलका को भी पवेलियन भेज दिया। 

गुनाथीलका के आउट होने के बाद धनंजय डी सिल्वा (8) और रोशन टीम की पारी को आगे बढ़ाने उतरे, लेकिन उसके खाते में चार ही रन जुड़ पाए थे कि 85 के स्कोर पर गेब्रिएल ने धनंजय को भी पगबाधा आउट कर श्रीलंका का पांचवां विकेट भी गिरा दिया। 

रोशन और निरोशन ने दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई और विकेट गंवाए 14 रन जोड़कर टीम को 99 के स्कोर तक पहुंचाया।