X close
X close
Indibet

आकाश चोपड़ा ने चुनी इस दशक की बेस्ट वनडे टीम, हैरान करते हुए एक पाकिस्तानी खिलाड़ी को भी दी जगह

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 14, 2020 • 13:08 PM View: 615

भारत के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमैंटेटर आकाश चोपड़ा ने साल 2020 के खत्म होने से पहले दशक की सर्वश्रेष्ठ वनडे इलैवन को चुना है। 2011 के बाद से वनडे क्रिकेट में काफी बदलाव देखने को मिला है और पिछले दस वर्षों में टी 20 प्रारूप के आने से खिलाड़ियों की मानसिकता में भी बदलाव देखने को मिला है। यही कारण है कि हमें बीते कुछ सालों में कई बड़े रिकॉर्ड्स बनते हुए दिखे हैं।

आकाश चोपड़ा ने अपनी सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम में 2011 से अब तक किए गए प्रदर्शन को आधार मानकर खिलाड़ियों को चुना है। उनकी टीम में चार भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है जबकि गेंदबाजी में केवल एक ही भारतीय गेंदबाज को जगह मिली है।

Trending


चोपड़ा ने रोहित शर्मा और हाशिम अमला को अपने सलामी बल्लेबाजों के रूप में चुना है। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने 2013 से ओपनिंग करना शुरू किया था और उसके बाद से उन्होंने वापिस मुड़ कर नहीं देखा। इस दौरान रोहित के बल्ले से तीन दोहरे शतक भी देखने को मिले हैं। इसके बाद आकाश ने डेविड वार्नर की जगह हाशिम अमला को रोहित के जोड़ीदार के रूप में चुना है

इसके बाद तीसरे नंबर पर वर्ल्ड के बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली को चुनने के बाद चौथे नंबर के लिए दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स को चुना है। इस टीम में महेंद्र सिंह धोनी पांचवे स्थान पर मौजूद है और वो प्लेइंग इलैवन के कप्तान होने के साथ-साथ विकेटकीपर भी हैं। आकाश ने अपनी इस टीम में दो ऑलराउंडरों को जगह दी है जिसमें पहला नाम बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन का है तो, वहीं दूसरा नाम पकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज का है।

इस प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाजों को जगह मिली है जिसमें पहला नाम श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा, दूसरा नाम ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क है तो तीसरे गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह को जगह मिली है। साउथ अफ्रीका के इमरान ताहिर इस टीम में एकमात्र मुख्य स्पिनर है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now