X close
X close
Indibet

एबी डी विलियर्स ने 75 रनों की तूफानी पारी में की रिकॉर्ड्स की बारिश, IPL इतिहास में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 27, 2021 • 21:49 PM View: 325

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के धाकड़ बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर इतिहास रच दिया। डी विलियर्स ने 42 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 75 रन बनाए। इस पारी के दौरान डी विलियर्स ने कई कीर्तिमान अपने नाम कर लिए। 

5000 रन पूरे करने वाले छठे खिलाड़ी

Trending


डी विलियर्स आईपीएल में 5000 रन पूरे करने वाले दूसरे विदेशी और कुल छठे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले विराट कोहली, सुरेश रैना, शिखर, धवन, रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर ही आईपीएल में यह मुकाम हासिल कर पाए हैं। 

ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

डी विलियर्स आईपीएल में किसी भी समय पर 5000 से ज्यादा रन और 150 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। आईपीएल में जिन खिलाड़ियों ने 5000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं, उसमें सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट डी विलियर्स का है। 

तीसरे सबसे तेज 

डी विलियर्स सबसे कम पारियों में 5000 आईपीएल रन पूरे करने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 161 पारियों में यह मुकाम हासिल किया है। डेविड वॉर्नर (135) और विराट कोहली (157) ही उनसे आगे हैं।

सबसे कम गेंद

गेंदों के हिसाब से डी विलियर्स ने सबसे तेज 5000 रन पूरे किए हैं। उन्होंने 3288 गेंद खेलकर इस आंकड़े को हासिल किया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर के नाम था, जिन्होंने 3554 गेंदों में यह कारनामा किया था। 

रोहित-कोहली की बराबरी

डी विलियर्स का इस टूर्नामेंट में 40वां अर्धशतक है औऱ सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने के मामले में वह संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके अलावा विराट कोहली और एबी डी विलियर्स के नाम 40 अर्धशतक दर्ज हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now