X close
X close
Indibet

3 खिलाड़ी जो हैं सबसे बड़े संकटमोचक, हर बार बचाई डूबती टीम की नैया

3 ऐसे क्रिकेटर जिन्होंने हमेशा बुरे वक्त पर आकर टीम को मुसीबत से निकालने का काम किया है। इस लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी का नाम भी शामिल है जिसे दुनिया धोनी के नाम से जानती है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma August 24, 2022 • 16:51 PM

कई ऐसे क्रिकेटर हुए हैं जिन्होंने हमेशा खुदसे उपर अपनी टीम को रखा है। इस आर्टिकल में शामिल है 3 ऐसे क्रिकेटर का नाम जो हमेशा अपनी टीम के लिए संकटमोचक बने और ऐसे हालात से टीम को निकाला जब उनकी टीम का हारना लगभग-लगभग तय ही रहता है।

एबी डी विलियर्स: साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डी विलियर्स की गिनती विश्व क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में होती है। एबी डी विलियर्स ने ना केवल अफ्रीकी टीम के लिए बल्कि आईपीएल टीम आरसीबी के लिए भी तमाम ऐसी पारी खेली हैं जिसके बाद उन्हें क्रिकेट फील्ड का संकटमोचक कहा जा सकता है।

Trending


एम एस धोनी: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी का नाम इस लिस्ट में नंबर 1 पर शामिल है। धोनी टीम इंडिया के लिए तमाम ऐसे मैचों में संकटमोचक बने हैं जिसमें भारत के जीतने की उम्मीद तकरीबन ना के बराबर रही। 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ धोनी की नाबाद 113 रनों की पारी कौन भूल सकता है। ये पारी तब आई थी जब टीम इंडिया के 5 विकेट 29 रन पर गिर गए थे।

यह भी पढ़ें: 5 क्रिकेटर जिन्होंने खेल को किया शर्मशार, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी शामिल

मार्लन सैमुअल्स: वेस्टइंडीज के लिए 71 टेस्ट 207 वनडे और 67 टी-20 खेलने वाले मार्लन सैमुअल्स कई ऐसे मौकों पर टीम के लिए संकटमोचक बने हैं जब उनकी टीम की नैया लगभग डूब गई थी। वेस्टइंडीज की टीम ने जो दो टी-20 विश्वकप जीते हैं उन दोनों मुकाबलों में टीम की नैया मार्लन सैमुअल्स ने ही पार लगाई थी। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now