X close
X close
Indibet

5 क्रिकेटर जिन्होंने खेल को किया शर्मशार, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी शामिल

क्रिकेट इतिहास के 5 क्रिकेटर जिन्होंने अपनी हरकत से ना केवल खुदका बल्कि अपने देश का नाम खराब किया। इस लिस्ट में पाकिस्तान टीम के 2 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma August 24, 2022 • 13:15 PM

धोनी से लेकर सचिन तेंदुलकर तक क्रिकेट जगत में तमाम ऐसे खिलाड़ी हुए जिन्होंने इस खेल के दमपर ना केवल नाम कमाया बल्कि करोड़ों फैंस भी बनाए। लेकिन, कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हुए जिन्होंने बेईमानी करके ना केवल अपना बल्कि अपने देश का नाम भी खराब किया। इस आर्टिकल में शामिल है दुनिया के 5 ऐसे क्रिकेटर का नाम जिन्होंने किसी ना किसी प्रकार से खेल को शर्मसार किया है।

स्टीव स्मिथ: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ की बेईमानी ने क्रिकेट जगत को काफी शर्मसार किया था। 2018 में स्टीव स्मिथ सैंडपेपर गेट कांड के कर्ता-धर्ता थे जिसके चलते उनपर 1 साल का बैन लगाया और उनसे कप्तानी छीन ली गई। सैंडपेपर से छिपकर गेंद को रगड़ने के मामले में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की काफी भद्द पिटी थी।

Trending


मोहम्मद आमिर: पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद आमिर ने अपनी हरकत से पाकिस्तान का नाम हद से ज्यादा खराब किया था। मोहम्मद आमिर ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान स्पॉट फिक्सिंग की थी। आमिर इस घटना के बाद पकड़े गए थे और उनपर बैन लगा दिया गया था।

श्रीसंत: एक वक्त भारत के प्राइम बॉलर माने जाने वाले श्रीसंत 2013 में स्पॉट फिक्सिंग में फंसे थे। श्रीसंत आईपीएल में खेले गए मैच के दौरान फंसे थे जिसकी वजह से भारत का नाम काफी खराब हुआ था। इस घटना के बाद श्रीसंत ना कभी भारत के लिए खेल पाए और ना ही कभी आईपीएल खेल पाए।

सलमान बट्ट: पाकिस्तान से जिस वक्त सलमान बट्ट ने गद्दारी की थी उस वक्त वो पाक टीम के कप्तान थे। सलमान बट्ट ने ही मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ को स्पॉट फिक्सिंग करने के लिए तैयार किया था। सलमान बट्ट की इस हरकत ने पाकिस्तान क्रिकेट की छवि को हद से ज्यादा नुकसान पहुंचाया था।

यह भी पढ़ें: 5 अनलकी क्रिकेटर जो नहीं बन पाए महान, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी शामिल

अंकित चव्हाण: साल 2013 में आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग में अंकित चव्हाण भी दोषी पाए गए थे। अंकित चव्हाण की इस हरकत ने क्रिकेट को शर्मसार किया था। अंकित चव्हाण ने 13 आईपीएल मैच खेल जिसमें इस खिलाड़ी ने 8 विकेट झटके थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now