X close
X close

टीम इंडिया को झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकता ये दिग्गज खिलाड़ी

By Saurabh Sharma
Oct 13, 2020 • 17:24 PM

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा चोटिल होकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 से बाहर हो गए। दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि बाएं तरफ की पसलियों में चोट के काऱण वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 

आईपीएल 2020 के तुरंत बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। खबरों के अनुसार इशांत पर इस दौरे से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। उनकी यह चोट कितनी गंभीर है, इसे लेकर अभी कोई अपडेट नहीं आई है, लेकिन इस प्रकार की चोट के कारण खिलाड़ी एक हफ्ते से दो महीने तक के समय तक बाहर हो सकता है, यह चोट की गंभीरता पर निर्भर है।

Also Read: IPL 2020: विराट कोहली हुए ट्रोल, 33 गेंदों के बाद पहला चौका लगाकर किया था सेलिब्रेट

इशांत भारतीय टेस्ट टीम का अहम हिस्सा है। वह साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर पहली टेस्ट सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। इशांत अब भारत वापस लौटकर चोट से उभरने के लिए बेंगलुरु स्थित एनसीए जाएंगे। 

इशांत पिछले एक साल से अलग-अलग चोट से झूझ रहे हैं। साल की शुरूआत में रणजी मैच के दौरान वह चोटिल हो गए थे। इसके बाद वह टीम इंडिया के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर गए, जहां इस चोट के दोबारा उभरने के कारण वह टेस्ट सीरीज के बीच में ही बाहर हो गए थे।  आईपीएल 2020 की शुरूआत में भी वह पीठ की चोट के कारण मैच मैच नहीं खेल पाए। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने एक मैच खेला,लेकिन एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके।