भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने को लेकर अफगानिस्तान क्रिकेट ने कह दी ये बड़ी बात on Cricketnmore.
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने को लेकर अफगानिस्तान क्रिकेट ने कह दी ये बड़ी बात

by Vishal Bhagat Dec 11, 2017 • 20:24 PM

काबुल, 11 दिसम्बर | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा लिए गए फैसले की सराहना करते हुए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के चेयरमैन आतिफ मशाल ने सोमवार को कहा कि उनके देश के लिए यह पल ऐतिहासिक है। बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट बिरादरी में शामिल सबसे नए सदस्य अफगानिस्तान की उसके पहले टेस्ट मैच की मेजबानी करने का फैसला लिया है।  हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 
 
बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी द्वारा की गई घोषणा के तुरंत बाद मशाल ने ट्वीट किया, "मैं इस बैठक के लिए बीसीसीआई का शुक्रगुजार हूं। इस बैठक में भारत में अफगानिस्तान के पहले टेस्ट मैच के आयोजन का फैसला लिया है। यह अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए ऐतिहासिक पल होगा।"

इससे पहले, एसीबी ने इस बात की पुष्टि की थी कि अफगानिस्तान अपना पहला टेस्ट मैच भारत में खेलेगा।  एसीबी की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया, "एसीबी के अधिकारियों और बीसीसआई ने भारत में अफगानिस्तान के पहले टेस्ट मैच के आयोजन पर सहमति जता दी है। इस मैच के लिए सही तारीख और स्थल की घोषणा बीसीसीआई के साथ एक संयुक्त संवादादाता सम्मेलन में की जाएगी।" चौधरी ने यहां आयोजित विशेष आम बैठक के बाद कहा कि इस ऐतिहासिक टेस्ट की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

कहा कि नए फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफटीपी) के मुताबिक 2019 से 2023 के बीच भारत तीन फारमेट में 81 मैचों की मेजबानी करेगा। चौधरी ने यहां संवाददाताओं से कहा, "अफगान टीम को अपना पहला टेस्ट मैच 2019 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है लेकिन अफगानिस्तान के साथ ऐतिहासिक सम्बंधों को देखते हुए हमने अफगान टीम की पहले टेस्ट में मेजबानी करने का फैसला किया है।" नए एफटीपी के मुताबिक भारत को घर में इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। 

हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें