X close
X close
Indibet

तमाम क्रिकेट जगत ने बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत पर बांधे तारीफ़ों के पुल

IANS News
By IANS News
January 05, 2022 • 20:06 PM View: 1029

क्रिकेट जगत ने बुधवार को बे ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के लिए बांग्लादेश टीम को बधाई दी है। बांग्लादेश ने शुरुआती टेस्ट के पांचवें दिन न्यूजीलैंड पर 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की, जिससे घर पर ब्लैक कैप्स की 17 मैचों की अजेय अभियान को समाप्त कर दिया। बांग्लादेश ने पहले तीनों प्रारूपों में न्यूजीलैंड में अपने 43 मैचों में से कोई भी नहीं जीता था, जबकि इस परिणाम ने कीवी की आठ श्रृंखला की घरेलू जीत का सिलसिला भी समाप्त कर दिया, जो 2017 से चलता आ रहा था।

जीत के बाद, कई खिलाड़ियों सहित क्रिकेट जगत ने बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी है। पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा, "यह कहना कि ब्लैककैप्स द्वारा इस टेस्ट मैच को हल्के में लिया गया यह ठीक बात नहीं है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर शानदार खेल दिखाया।"

Trending


भारत के पूर्व क्रिकेटर और एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया, "माउंट माउंगानुई में इतिहास रचने के लिए बांग्लादेश टीम को बधाई। 8 विकेट से टेस्ट जीतना और न्यूजीलैंड पर अपनी पहली टेस्ट जीत दर्ज करना प्रेरणादायक और एक अविश्वसनीय उपलब्धि है। मुझे यकीन है कि यह जीत लंबे समय याद रखी जाएगी।"

बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन, जो मौजूदा श्रृंखला का हिस्सा नहीं हैं, उन्होंने भी अपने साथियों को बधाई दी। शाकिब ने ट्वीट किया, "बांग्लादेश क्रिकेट के लिए साल की शुरुआत बेहद शानदार हुई है। इसके लिए कप्तान, खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ को बहुत-बहुत बधाई।"

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने कहा, "बांग्लादेश को न्यूजीलैंड में अपनी पहली टेस्ट जीत पर बधाई। इस असाधारण प्रदर्शन के लिए उनको हमेशा याद किया जाएगा।"

श्रीलंका के क्रिकेटर दिनेश चांदीमल ने कहा, बांग्लादेश के लिए एक महान उपलब्धि, साथ ही टेस्ट क्रिकेट का शानदार खेल है।"

नेपाल के क्रिकेटर संदीप लामिछाने ने ट्वीट किया, "बांग्लादेश के लिए आज के दिन इतिहास रच दिया है। इस अद्भुत जीत के लिए सभी को बधाई।"

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा विजेता न्यूजीलैंड को अब क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में नौ जनवरी से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में दो मैचों की सीरीज बराबर करने की उम्मीद होगी। वहीं, बांग्लादेश के लिए यह ऐतिहासिक सीरीज जीतने का बड़ा मौका होगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo