Advertisement
Advertisement

Ashes 2021-22 : किसको मिलेगा पाँचवे टेस्ट में मौका ख्वाजा या हेड, चयनकर्ता हुए सोचने पर मजबूर

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता टोनी डोडेमाईड ने मंगलवार को कहा है कि वह इस बारे में फैसला करेंगे कि फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट में खेलेंगे या नहीं। यह देखने के बाद नहीं कि कोरोना

IANS News
By IANS News January 11, 2022 • 17:25 PM
Cricket Image for  Ashes 2021-22 : किसको मिलेगा पाँचवे टेस्ट में किसे मिले मौका ख्वाजा या हेड, चयनकर
Cricket Image for Ashes 2021-22 : किसको मिलेगा पाँचवे टेस्ट में किसे मिले मौका ख्वाजा या हेड, चयनकर (Image Source: Google)
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता टोनी डोडेमाईड ने मंगलवार को कहा है कि वह इस बारे में फैसला करेंगे कि फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट में खेलेंगे या नहीं। यह देखने के बाद नहीं कि कोरोना के कारण कोई खिलाड़ी टीम से बाहर हो रहे है या नहीं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भी मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और कप्तान पैट कमिंस एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण एडिलेड में दूसरे टेस्ट से चूक गए थे।

सिडनी में चौथे टेस्ट में हेड के स्थान पर आए ख्वाजा ने दोनों पारियों में (137 रन और नाबाद 101 रन) शतक लगाया था। हेड संक्रमित होने के बाद, वह भी 14 जनवरी से शुरू होने वाले होबार्ट टेस्ट के लिए फिट हो गए है।

Trending


हेड ने पहले तीन टेस्ट मैचों में 62 का औसत से रन बनाया है, जिसमें गाबा में शुरुआती टेस्ट में सबसे ज्यादा 152 रनों की पारी खेली थी, जिससे कंगारू की टीम उस मैच को नौ विकेट से जीतने में कामयाब रहा था।

डोडेमैड ने मंगलवार को सेन मॉनिर्ंग्स को बताया, "निश्चित रूप से ख्वाजा को लेकर सबसे चुनौतीपूर्ण बातचीत होगी। चयन को अंतिम रूप देने से पहले कुछ चीजों को ध्यान में रखना होगा। हमें यह भी देखने की जरूरत है कि खिलाड़ी कोरोना के कारण शारीरिक और चिकित्सकीय रूप से पिछले दो मैचों को कैसे देखते हैं। इसलिए अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।"

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

डोडेमैड ने कहा कि 35 वर्षीय ख्वाजा को प्लेइंग इलेवन में जगह न देना कठिन होगा, जिन्होंने ढाई साल से अधिक समय में टेस्ट टीम में पहली बार सिडनी टेस्ट में दो शतक बनाए।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement