X close
X close
Indibet

AUS vs IND: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सिराज पर नस्लभेदी टिप्पणी को लेकर शुरू की जांच, दोषियों को मिल सकती है ये सजा

IANS News
By IANS News
January 10, 2021 • 17:29 PM View: 131

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पुष्टि की है कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर जारी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को भारतीय खिलाड़ियों पर हुई नस्लीय टिप्पणी की जांच शुरू कर दी गई है। एससीजी के दर्शक दीर्घा से हुई नस्लीय टिप्पणी के कारण खेल कुछ समय तक रुका रहा। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने उस स्थान का मुआयना किया, जहां से मोहम्मद सिराज के अनुसार आवाज आई थी। कई लोगों से पूछताछ की गई और फिर करीब छह लोगों को लेकर पुलिस स्टैंड से बाहर चली गई।

सीए ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के 86वें ओवर के समापन के बाद सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर दर्शकों द्वारा की गई टिप्पणी की न्यू साउथ वेल्स पुलिस के साथ मिलकर जांच शुरू कर दी है।"

Trending


भारतीय टीम ने मैच के तीसरे दिन शनिवार को दर्शकों की तरफ से मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी करने की शिकायत की थी। रविवार को भी यह जारी रहा और सिराज ने इस मामले को उठाया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की इंटिग्रिटी यूनिट के मुखिया सीन कैरोल ने कहा है कि जिन लोगों ने बुमराह और सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कैरोल ने कहा, "दर्शकों द्वारा क्रिकेटरों के साथ दुर्व्यवहार स्वीकार्य नहीं है। हम आज की घटना की रिपोर्टिग करने के लिए भारतीय टीम को धन्यवाद देते हैं, जिसकी हम अब जांच की प्रक्रिया में हैं। एनएसडब्ल्यू पुलिस द्वारा कई दर्शकों से पूछताछ की गई है और उन्हें में रविवार दोपहर को एससीजी से हटा दिया गया है। अब हम पुलिस द्वारा जांच की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। सीए ने इस मामले में अपनी जांच शुरू की है।"

कैरोल ने कहा, "क्रिकेट आस्ट्रेलिया इस खराब व्यवहार की कड़े से कड़े शब्दों में निंदा करती है। अगर आप नस्लीय टिप्पणी करते हैं तो आपका ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में स्वागत नहीं हैं।"

उन्होंने कहा, "सीए शनिवार को एससीजी पर हुए मामले में आईसीसी की जांच का इंतजार कर रही है। एक बार जब वह लोग पहचान लिए जाएंगे तो सीए उनके खिलाफ शोषण रोधी नियम के तहत सख्त से सख्त कदम उठाएगी, जिसमें लंबा बैन, निलंबन और एनएसडब्ल्यू पुलिस के पास मामला भेजना शामिल है। सीरीज के मेजबान के तौर पर हम भारतीय क्रिकेट टीम में अपने दोस्तों से माफी मांगते हैं और उन्हें आश्वस्त करते हैं कि हम मामले की तह तक जाएंगे।"
 


 
Article