X close
X close
Indibet

Aus vs Ind: आखिर क्यों फटे हुए जूते पहनकर गेंदबाजी कर रहे थे मोहम्मद शमी?, शेन वॉर्न ने बताई वजह

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 21, 2020 • 16:15 PM View: 430

Australia vs India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी काफी सुर्खियों में रहे। शमी जब मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करने उतरे तो उनके एक पैर के जूते फटे हुए थे और उसमें आगे की ओर छेद था।

मोहम्मद शमी को फटे हुए जूते में गेंदबाजी करते देखकर फैंस काफी हैरान हुए थे लेकिन इसके पीछे की वजह काफी चौंकाने वाली थी। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने इसके पीछे का कारण बताया है। शेन वॉर्न ने कहा, 'जब तेज गेंदबाज अपने हाई आर्म एक्शन को पूरा करता है तब बाएं पैर को ज्यादा स्पेस की जरूरत होती है। इसी वजह से कि शमी की गेंदबाजी पर कोई निगेटिव प्रभाव ना पड़े उनके जूते में छेद था।'

Trending


शेन वॉर्न ने बताया कि, 'मोहम्मद शमी के जूतों में उस छेद की वजह से उनका लेफ्ट पैर पूरी तरह से फ्री रहता है और जब वह गेंदबाजी के लिए लैंड करते है तब वह इस वजह से अपनी गेंद को सही तरीके से फेंक पाते हैं।' बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शमी बाकी टेस्ट मैचों से बाहर हो चुके हैं। 

एडिलेड टेस्ट मैच की दूसरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए पैट कमिंस की एक गेंद पर शमी चोटिल हो गए थे। वहीं अगर दूसरे टेस्ट मैच की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है। पहला टेस्ट मैच हारकर भारत इस सीरीज में 0-1 से पीछे है।


 
Article