SA vs AUS: एडिन मार्करम शानदार शतक के आगे ढेर हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, पहले दिन बने 313 रन
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

SA vs AUS: एडिन मार्करम शानदार शतक के आगे ढेर हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, पहले दिन बने 313 रन

by Saurabh Sharma Mar 30, 2018 • 22:34 PM

जोहान्सबर्ग, 30 मार्च (CRICKETNMORE)| साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडिन मार्करम (152) के शतक के बाद ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों ने वांडर्स मैदान पर खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को दिन का खेल खत्म होते-होते वापसी कर ली। मेजबान टीम ने दिन का अंत छह विकेट के नुकसान पर 313 रनों के साथ किया। टेम्बा बावुमा 25 और क्विंटन डी कॉक सात रन बनाकर खेल रहे हैं।

साउथ अफ्रीका का स्कोर एक समय तीन विकेट के नुकसान पर 247 रन था। इसी स्कोर पर मार्करम के रूप में उसने अपना तीसरा विकेट खोया था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 60 रनों के भीतर तीन विकेट चटका दिए।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

मार्करम ने 216 गेंदों की अपनी पारी में 17 चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें तीन विकेट लेने वाले कमिंस ने अपना शिकार बनाया। 

साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मार्करम ने डीन एल्गर (19) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। एल्गर, नाथन लॉयन की गेंद पर शॉट खेलने में चूक कर गए और पदार्पण मैच खेल रहे चाड सायर्स के हाथों लपके गए।

हाशिम अमला (27) 142 के कुल स्कोर पर कमिंस का शिकार बने। मार्करम ने फिर अब्राहम डिविलियर्स (69) के साथ मिलकर टीम को मजबूत किया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी की।

मार्करम को आउट कर कमिंस ने इस साझेदारी को तोड़ा। अगली ही गेंद पर कमिंस ने डु प्लेसिस को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। डिविलियर्स की 119 गेंदों की पारी का अंत सायर्स ने 299 के कुल स्कोर पर किया। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। सायर्स ने कागिसो रबाडा को इसी स्कोर पर अपना दूसरा शिकार बनाया।