ऑस्ट्रेलिया के हाथों पाकिस्तान को मिली टी-20 क्रिकेट में अपनी सबसे बड़ी हार
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

फिंच, स्टैनलेक ने के दम ऑस्ट्रेलिया की 9 विकेट से जीत, पाकिस्तान को मिली सबसे बड़ी हार

by Saurabh Sharma Jul 02, 2018 • 22:01 PM

हरारे, 2 जुलाई (CRICKETNMORE)| ऑस्ट्रेलिया ने ट्राई टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में सोमवार को हरारे स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में नौ विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लेने वाले बिली स्टानेलक के नेतृत्व में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान को 19.5 ओवरों में 116 रनों पर ही समेट दिया और फिर एरॉन फिंच की 33 गेंदों में चार चौके और छह छक्कों की मदद से खेली गई नाबाद 68 रनों की पारी के दम पर महज 10.5 ओवरों में एक विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। 

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने डार्सी शॉर्ट (15) के रूप में एक मात्र विकेट खोया। उनके जाने के बाद फिंच और ट्रेविस हेड (नाबाद 20) ने दूसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। 

देखिए दुनिया की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर  

इससे पहले, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को विकेट पर पैर नहीं जमाने दिए और लगातार विकेट लेते रहे। पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 29 रन शादाब खान ने बनाए। 

उनके अलावा आसिफ अली ने 22, फहीम अशरफ ने 21, अपना 100वां टी-20 मैच खेल रहे शोएब मलिक ने 13 और हुसैन तलत ने 10 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में नहीं पहुंच सका। 

चार ओवरों में सिर्फ आठ रन देकर चार विकेट लेने वाले स्टैनलेक को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उनके अलावा एंड्रयू टाई ने तीन विकेट लिए। मार्कस स्टोइनिस और झाये रिचर्डसन ने एक-एक विकेट लिए।
 


TAGS