Advertisement
Advertisement

नए हेड कोच की तलाश में है BCCI, जय शाह बोले- रिअप्लाई कर सकते हैं राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने खुलासा किया है कि वो नए हेड कोच की तलाश में हैं। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि राहुल द्रविड़ दोबारा से हेड कोच के पद के लिए

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 10, 2024 • 11:21 AM
नए हेड कोच की तलाश में है BCCI, जय शाह बोले- रिअप्लाई कर सकते हैं राहुल द्रविड़
नए हेड कोच की तलाश में है BCCI, जय शाह बोले- रिअप्लाई कर सकते हैं राहुल द्रविड़ (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 के बीच ही भारतीय क्रिकेट से जुड़ी़ एक बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) टीम इंडिया के नए कोच की तलाश में जुट गया है और इसके लिए वो जल्द ही विज्ञापन भी जारी कर सकता है। बुधवार को मुंबई में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस खबर का खुलासा किया।

बीसीसीआई सचिव ने कहा, "राहुल का कार्यकाल केवल जून तक है। इसलिए यदि वो आवेदन करना चाहते हैं, तो वो ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं।" कोचिंग स्टाफ के अन्य सदस्यों, जैसे बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच का चयन नए कोच के परामर्श के बाद किया जाएगा। शाह ने विदेशी कोच की संभावना से इनकार नहीं किया और इस मुद्दे को खुला छोड़ दिया।

Trending


उन्होंने कहा, "हम ये तय नहीं कर सकते कि नया कोच भारतीय होगा या विदेशी। ये सीएसी पर निर्भर करेगा और हम एक वैश्विक संस्था हैं। ये निर्णय भी सीएसी द्वारा किया जाएगा। विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे कई सभी प्रारूप खिलाड़ी हैं। इसके अलावा, भारत में ऐसी स्थिति की कोई मिसाल नहीं है।"

उन्होंने ये भी संकेत दिया कि बोर्ड विभिन्न प्रारूपों के लिए अलग-अलग कोचों पर विचार करने की संभावना नहीं है। ये प्रणाली इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और यहां तक कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) जैसे बोर्डों द्वारा अपनाई गई है। शाह ने पुष्टि की कि नए कोच को लंबी अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा और वो शुरुआती तीन साल की अवधि के लिए काम करेगा।

Also Read: Live Score

इतना ही नहीं, शाह ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में इम्पैक्ट प्लेयर नियम के बारे में भी बात की और कहा कि जरूरी नहीं है कि आगे आने वाले सीज़न में भी ये नियम जारी रहे। उन्होंने जोर देकर कहा, "इम्पैक्ट प्लेयर का नियम एक परीक्षण मामला था। दो नए भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल में मौका मिल रहा है। हम इम्पैक्ट प्लेयर की निरंतरता पर निर्णय लेने से पहले हितधारकों - फ्रेंचाइजियों और प्रसारकों - के साथ चर्चा करेंगे। ये स्थायी नहीं है, लेकिन किसी ने भी नियम के खिलाफ प्रतिक्रिया नहीं दी है।"


Cricket Scorecard

Advertisement