"
X close
X close

IPL से पहले किंग्स XI पंजाब,सनराइजर्स हैदराबाद,राजस्थान रॉयल्स के सामनें बड़ी मुसीबत,1 खिलाड़ी हो सकता है बाहर

By Saurabh Sharma
Aug 12, 2020 • 17:48 PM

12 अगस्त,नई दिल्ली। आईपीएल 2020 की शुरूआत से पहले इस टूर्नामेंट की 3 प्रमुख टीमों किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद तथा राजस्थान रॉयल्स के लिए एक बड़ी मुसीबत सामने आई है।

दरअसल बीसीसीआई ने आईपीएल की सभी टीमों को यूएई में होने वाले इस टी20 लीग के लिए 24 या उससे कम खिलाड़ियों को ले जाने की बात कही है। बीसीसीआई का यह फरमान कोरोना वायरस से सुरक्षा को लेकर आया है साथ ही बायो सिक्योर बबल्स सुविधा को देखकर भी हर टीम को सिर्फ 24 या उससे कम खिलाड़ी ले जाने हैं। 

Also Read: एडम गिलक्रिस्ट बोले, हरभजन और लक्ष्मण ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को काफी परेशान किया

इस लहजे से आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब सनराइजर्स हैदराबाद तथा राजस्थान रॉयल्स तीन ऐसी टीम है जिनके खेमे में 24 से अधिक खिलाड़ी है। इसका मतलब ये है कि इन तीनों को अपने 1-1 खिलाड़ियों को यही छोड़कर यूएई के लिए रवाना होना होगा।

आपकों बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद तथा राजस्थान रॉयल्स तीनों में ही 25-25 खिलाड़ी है और ये देखना दिलचस्प होगा कि हर टीम से वो एक खिलाड़ी कौन होगा जो इस बार वर्ल्ड की सबके लोकप्रिय टी20 टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होगा। 

देखा जाए तो कहीं ना कहीं हर टीम से भारत के किसी एक घरेलू खिलाड़ी को ही टीम से बाहर का रास्ता देखना पड़ेग।

आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होगी औए सभी टीमें यहां से 20 अगस्त से 23 अगस्त के बीच यूएई के लिए रवाना होंगी।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।