X close
X close
Indibet

ENG vs IND: इंग्लैंड के खिलाफ जीत से कोहली के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड, विंडीज के इस दिग्गज कप्तान को पछाड़ा

IANS News
By IANS News
August 17, 2021 • 16:13 PM View: 991

भारतीय क्रिकेट टीम ने लॉर्डस मैदान पर पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की। यह कप्तान के रूप में लॉर्डस में विराट कोहली की पहली टेस्ट जीत भी थी। विराट ऐसा करने वाले कपिल देव (1986) और एमएस धोनी (2014) के बाद अब केवल तीसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं।

भारतीय कप्तान ने इस प्रारूप (37) में एक कप्तान के रूप में सबसे अधिक जीत दर्ज की और विंडीज के महान कप्तान क्लाइव लॉयड को पीछे छोड़ दिया।

Trending


रिकॉर्ड के मुताबिक लॉर्डस में भारत और इंग्लैंड के बीच कुल 19 बार आमना-सामना हुआ है। कुल मिलाकर, इंग्लैंड ने 12 मैच जीते हैं, जबकि भारत 3 में विजेता बना है। शेष चार मुकाबले बेनतीजा रहे हैं।

2014 में, इशांत शर्मा (7/74) के शानदार प्रयास ने भारतीय टीम को इस प्रतिष्ठित स्टेडियम में एक प्रसिद्ध जीत दर्ज करने में मदद की थी। हालांकि चार साल बाद इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रन से हराकर हार का बदला लिया।

लॉर्डस अब तीन जीत के साथ पोर्ट ऑफ स्पेन, किंग्स्टन और एसएससी (कोलंबो) के साथ भारत का दूसरा सबसे सफल विदेशी टेस्ट स्थल बन गया है, जबकि मेलबर्न चार जीत के साथ सर्वश्रेष्ठ बना हुआ है।

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo