X close
X close

VIDEO : 'घर के भेदी ने ढाई लंका', मैकुलम के एक इशारे से अय्यर हो गए आउट

एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट में ब्रेंडन मैकुलम ने एक इशारे से श्रेयस अय्यर का काम तमाम कर दिया।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav July 05, 2022 • 14:07 PM

एजबेस्टन टेस्ट में चौथे दिन का खेल खत्म होते-होते करोड़ों भारतीय फैंस के जज़्बात बदल गए। किसी ने भी नहीं सोचा था कि पहले तीन दिन टेस्ट मैच पर राज करने वाली भारतीय टीम चौथे दिन का खेल खत्म होते होते अर्श से फर्श पर आ गिरेगी लेकिन अब यही सच्चाई है। इंग्लैंड की टीम ने रिकॉर्ड 378 रनों का पीछा करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए हैं और अब उन्हें आखिरी दिन इतिहास रचने के लिए सिर्फ 119 रन की जरूरत है जबकि 7 विकेट अभी भी उनके हाथ में हैं। 

इंग्लैंड के इस बदले हुए मिज़ाज के पीछे हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम का भी उतना ही योगदान है जितना खिलाड़ियों का रहा। मैकुलम ने इस आखिरी टेस्ट में अपने आईपीएल के अनुभव का भी बखूबी इस्तेमाल किया। एक दिलचस्प नज़ारा उस समय देखने को मिला जब मैकुलम ने बालकनी से बैठे-बैठे इशारा किया और भारतीय बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर आउट हो गए। 

Trending


श्रेयस अय्यर ने इस मैच में अपने फैंस को काफी निराश किया। इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में फ्लॉप रहने के बाद अय्यर दूसरी पारी में भी फ्लॉप रहे और एक बार फिर शॉर्टपिच गेंद के सामने घुटने टेक गए। हालांकि, उन्हें आउट करने में मैकुलम की भूमिका काफी अहम थी। इस बार अय्यर इंग्लिश गेंदबाज़ मैथ्यू पॉट्स का शिकार बने। अय्यर दूसरी पारी में जब बैटिंग के लिए आए तो इंग्लिश हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने बालकनी में बैठे-बैठे इंग्लिश गेंदबाज़ों को इशारा किया कि अय्यर के खिलाफ शॉर्ट गेंद का इस्तेमाल करो और गेंदबाज़ों ने शुरू से ही अय्यर पर शॉर्ट गेंदों से अटैक करना शुरू कर दिया।

अय्यर इस दौरान परेशानियों में दिखे लेकिन उन्होंने कई अटैकिंग शॉट भी खेले लेकिन आखिरकार वो संघर्ष करते हुए शॉर्ट गेंद पर ही आउट हुए। पॉट्स की शॉर्ट गेंद पर आउट होने से पहले अय्यर ने 26 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 19 रन बनाए। इससे पहले पहली पारी में भी अय्यर सिर्फ 15 रन बना पाए थे। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि आईपीएल में केकेआर के कप्तान को उनके ही हेड कोच ने आउट करने के लिए जाल बुना था और वो उस जाल में फंस भी गए।