Advertisement
Advertisement

टी-20 WC के लिए ब्रायन लारा ने चुनी भारतीय टीम, केएल राहुल को किया बाहर

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी ब्रायन लारा ने अपने 15 भारतीय खिलाड़ियों को चुना है। इस लिस्ट में उन्होंने आईपीएल में अच्छा करने वाले खिलाड़ियों को मौका दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav April 29, 2024 • 13:11 PM
टी-20 WC के लिए ब्रायन लारा ने चुनी भारतीय टीम, केएल राहुल को किया बाहर
टी-20 WC के लिए ब्रायन लारा ने चुनी भारतीय टीम, केएल राहुल को किया बाहर (Image Source: Google)
Advertisement

T20 World Cup 2024:  आईपीएल 2024 के तुरंत बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी जल्द ही होने वाला है लेकिन इससे पहले कई दिग्गज और क्रिकेट एक्सपर्ट्स अपनी पसंदीदा भारतीय टीम चुन रहे हैं और इसी कड़ी में वेस्टइंडीज क्रिकेट के दिग्गज ब्रायन लारा ने भी अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुनी है।

स्टार स्पोर्ट्स के आधिकारिक एक्स हैंडल द्वारा लारा की पसंदीदा टीम बताई गई है। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ब्रायन लारा ने भारतीय टीम में अनुभवी दिग्गजों और उभरती प्रतिभाओं के मिश्रण को चुना है। लाइनअप में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या जैसे स्टार खिलाड़ियों के साथ-साथ मयंक यादव और यशस्वी जयसवाल जैसे होनहार युवा भी शामिल हैं।

Trending


ब्रायन लारा ने भारत की टी-20 वर्ल्ड कप 2024 टीम में विकेटकीपर की भूमिका के लिए ऋषभ पंत और संजू सैमसन को चुना है। स्पिन गेंदबाजों में लारा ने कुलचा की जोड़ी यानि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को शामिल किया है। वहीं, रवींद्र जडेजा को स्पिन ऑलराउंडर के रूप में चुना है। लारा की टीम में शिवम दुबे और हार्दिक पंड्या को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में शामिल किया गया है जबकि भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व जसप्रीत बुमराह कर रहे हैं, जिनके साथ मयंक यादव, अर्शदीप सिंह और संदीप शर्मा नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सोमवार (29 अप्रैल) या 1 मई को आधिकारिक तौर पर भारत की टी-20 वर्ल्ड कप 2024 टीम की घोषणा कर सकता है। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ब्रायन लारा की भारतीय टीम इस प्रकार है।

Also Read: Live Score

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, मयंक यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह।


Cricket Scorecard

Advertisement