X close
X close
Indibet

ENG vs IND: 'अतीत के मुकाबले भारतीय टीम की तैयारी बेहतर', कप्तान कोहली ने खिलाड़ियों पर जताया विश्वास

IANS News
By IANS News
August 03, 2021 • 22:59 PM View: 500

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा है कि पिछले दौरों की तुलना में इस बार इंग्लैंड दौरे के लिए टीम की तैयारी बेहतर है। कोहली ने कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले डेढ़ महीने से अधिक का फासला था जिससे इंग्लैंड में बदलते मौसम में टीम ढल गई।

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर कहा, "हमने अतीत के मुकाबले इस बार बेहतर तैयारी की है। ब्रेक मिलने से स्थिति ने हमें मौसम में ढलने का समय दिया क्योंकि यहां जल्द ही मौसम बदल जाता है।" उन्होंने कहा कि अंतिम एकादश की घोषणा टॉस होने से पहले की जाएगी।

Trending


कोहली ने कहा, "हम यहां कुछ समय से हैं। आपको मौसम में ढलना पड़ता है और आपका शरीर भी इसमें ढलने लगता है। यह छोटी चीजें हैं जो काफी मयाने रखती है। मानसिक रूप से आपको कंफरटेबल रहना पड़ता है, जिससे आपको फायदा मिलता है।"

भारत ने आखिरी बार 2018 में इंग्लैंड का दौरा किया था और उस समय उसे 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था। टीम कुछ मुकाबलों में इंग्लैंड को हराने के करीब थी लेकिन उसे हार झेलनी पड़ी थी।

कोहली ने कहा, "पिछली सीरीज में हम जो संयोजन चाहते थे वो हो नहीं सका। मुझे विश्वास है कि अगर कुछ खिलाड़ी किसी स्थिति में इतने सफल नहीं होते हैं, तो कुछ ऐसे भी होंगे जो इसे संभाल सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "एक टीम के रूप में हम उन चीजों को सुधारेंगे जहां हमने बेहतर नहीं किया है जिसमें जब चीजें हमारे अनुरूप नहीं हो तो नुकसान को कैसे नियंत्रित किया जाए। टेस्ट क्रिकेट इसी का नाम है।" कप्तान ने कहा कि मानसिक थकान के कारण इंग्लैंड के ऑलराउडंर बेन स्टोक्स का सीरीज से आंशिक रूप से हटना दशार्ता है कि इस तरह के ब्रेक कितने महत्वपूर्ण हैं।

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo