लॉर्ड्स टेस्ट में शतक जमाने के बाद भावुक हुए क्रिस वोक्स, कह दी इतनी बड़ी बात
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

लॉर्ड्स टेस्ट में शतक जमाने के बाद भावुक हुए क्रिस वोक्स, कह दी इतनी बड़ी बात

by Vishal Bhagat Aug 12, 2018 • 14:16 PM

12 अगस्त। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स का कहना है कि वह इस पल को हमेशा याद रखेंगे। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, वोक्स ने कहा कि लॉर्ड्स पर शतक लगाकर गर्व से बल्ला उठाना ही एक सपना है और एक क्रिकेट खिलाड़ी के सपने ऐसे ही होते हैं। 

हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS

वोक्स के नाबाद 120 रनों के दम पर इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ अपनी पहली पारी में 250 रनों की मजबूत बढ़त ले ली है। इंग्लैंड ने स्टम्प्स तक अपनी पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाए। 

घुटने में चोट के कारण वोक्स ने जून के बाद इंग्लैंड के लिए किसी भी मैच में हिस्सा नहीं लिया था। ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में वापसी के बाद शतक लगाना उनके लिए हैरानी वाली बात है। 

वोक्स ने कहा, "टीम में वापसी कर अच्छा प्रदर्शन करना हमेशा एक सुखद एहसास होता है। शतक लगाना मेरे लक्ष्य में नहीं था। ऐसे में शतक लगाकर लॉर्डस में गर्व से बल्ला उठाना अपने आप में एक सपने का पूरा होना है। एक खिलाड़ी के सपने ऐसे ही बने होते हैं।"

इंग्लैंड के लिए वोक्स ने अब तक कुल 24 टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन एक भी शतक नहीं लगाया। अपनी टीम के लिए यह उनका 25वां टेस्ट मैच है। उन्होंने कहा, "अपना पहला शतक लगाना एक अलग एहसास है। यह एहसास मेरे साथ हमेशा रहेगा।"

वोक्स को ब्रिस्टल विवाद में फंसे इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स के स्थान पर दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया था।