Advertisement

T20 World Cup 2022: गेंद नहीं आग का गोला फेंकते है ये 5 गेंदबाज़, बने डेल स्टेन की पसंद

डेल स्टेन ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पसंदीदा टॉप पांच गेंदबाज़ों के नाम का खुलासा किया है। इस लिस्ट में एक भी भारतीय गेंदबाज़ शामिल नहीं है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat October 29, 2022 • 12:44 PM
Cricket Image for T20 World Cup 2022: डेल स्टेन ने चुने 5 सबसे तबड़े गेंदबाज़, लिस्ट में किया एक पाक
Cricket Image for T20 World Cup 2022: डेल स्टेन ने चुने 5 सबसे तबड़े गेंदबाज़, लिस्ट में किया एक पाक (Mitchell Starc)
Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है जहां सभी तेज गेंदबाज़ हरी पिचों का खूब लुफ्त उठा रहे हैं। इसी बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व स्टार गन गेंदबाज़ डेल स्टेन ने टूर्नामेंट के अपने सबसे तगड़े पांच बॉलर्स का चुनाव किया है। इस लिस्ट में स्टेन ने दो साउथ अफ्रीका, एक पाकिस्तान, एक ऑस्ट्रेलिया और एक इंग्लैंड के गेंदबाज़ को शामिल किया है।

कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया(Kagiso Rabada and Anrich Nortje)

Trending


डेल स्टेन ने अपनी लिस्ट में कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया को टॉप पर रखा है। उन्होंने दोनों ही खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा, 'रबाडा साउथ अफ्रीका के पेस अटैक के लीडर हैं। मुझे उम्मीद है कि इस साल साउथ अफ्रीका टी-20 वर्ल्ड कप जीतेगा। मेरा मानना है कि रबाडा और नॉर्खिया की जोड़ी जबरदस्त है।'

वह आगे बोले, 'उनके पास पेस है और स्किल्स भी है। ऑस्ट्रेलिया में रबाडा का लेवल ऊपर उठ जाता है। यह दोनों ही खिलाड़ी साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड कप जितवाने में मदद कर सकते हैं।' बता दें कि टी-20 इंटरनेशनल में कगिसो रबाडा ने अब तक 51 मैचों में 55 विकेट चटकाए हैं। वहीं एनरिक नॉर्खिया ने 26 मैचों में 29 विकेट अपने नाम किए हैं।

मार्क वुड (Mark Wood)

डेल स्टेन ने मार्क वुड को भी अपनी लिस्ट का हिस्सा बनाया है। उन्होंने इंग्लिश गेंदबाज़ के बारे में बात करते हुए कहा कि वह इंग्लैंड टीम से मेरे सबसे फेवरेट गेंदबाज़ हैं। मुझे लगता है कि वह ऐसे पहले गेंदबाज़ हैं जो अपने 4 ओवर के स्पेल में सभी 24 गेंद 140 किलोमीटर की रफ्तार से ऊपर फेंक सकते हैं।

स्टेन का मानना है कि मार्क वुड के पास बेहतरीन यॉर्कर और शानदार बाउंसर मौजूद है जो किसी भी बल्लेबाज़ को परेशान कर सकती है। बता दें कि मार्क वुड ने अब तक अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 25 मैचों में 40 विकेट चटकाए हैं।

मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc)

ऑस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क को भी डेल स्टेन के टॉप पांच गेंदबाज़ों की लिस्ट में जगह मिली है। स्टेन का मानना है कि स्टार्क काफी अनुभवी खिलाड़ी है जो कि अपनी रफ्तार से बल्लेबाज़ों को डराते हैं। वहीं उनके पास बड़े टूर्नामेंट जीतने का अनुभव है।

बात करें अगर स्टार्क के टी-20 इंटरनेशनल के आकंड़ों की तो इस बाएं हाथ के खिलाड़ी ने 57 मैचों में 71 विकेट चटकाए हैं।

शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi)

शाहीन अफरीदी का नाम लेते हुए डेल स्टेन ने अपनी लिस्ट को पूरा किया। उन्होंने कहा, हमने पिछले वर्ल्ड कप में अफरीदी को देखा और वह काफी शानदार थे। अफरीदी के पास बेहतरीन स्किल्स हैं। वह गेंद को स्विंग करवाते हैं, स्लोअर बॉल भी डालते हैं और उनके पास तेज बाउंसर भी है।

Also Read: Today Live Match Scorecard

बता दें कि शाहीन ने अब तक टी-20 इंटरनेशनल में 42 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 47 विकेट अपने नाम दर्ज किए हैं। 


Cricket Scorecard

Advertisement