Advertisement
Advertisement

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर लगा बैन, अब RCB के खिलाफ ऐसी हो सकती है DC की प्लेइंग XI

DC के कैप्टन ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग चुका है। ऐसे में अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम में दो बड़े बदलाव हो सकते हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 12, 2024 • 10:52 AM
IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर लगा बैन, अब RCB के खिलाफ ऐसी हो सकती है DC की प्लेइंग
IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर लगा बैन, अब RCB के खिलाफ ऐसी हो सकती है DC की प्लेइंग (Delhi Capitals Team)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला होने वाला है। इस मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, DC के कैप्टन ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग चुका है। ऐसे में अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम में दो बड़े बदलाव हो सकते हैं।

ये खिलाड़ी करेगा DC की कप्तानी

Trending


ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले में टीम के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल कप्तानी करते नज़र आएंगे। अक्षर टीम के उपकप्तान हैं और सीजन में उन्होंने बैट और बॉल दोनों से ही शानदार योगदान किया है। वो 12 मैचों में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 164 रन और 10 विकेट चटका चुके हैं। ऐसे में DC फैंस को उम्मीद होगी कि अक्षर पटेल बतौर कप्तान भी टीम को सफलता दिलवाए।

डेविड वॉर्नर की हो सकती है वापसी

टीम में स्टार बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर की भी वापसी हो सकती है। ऋषभ पंत की गैरमौजदूगी में दिल्ली कैपिटल्स को एक अनुभवी बल्लेबाज़ की कमी खलेगी जिसे डेविड वॉर्नर पूरा कर सकते हैं। ये भी जान लीजिए कि सीजन में वॉर्नर ने ज्यादा मैच नहीं खेले हैं। उनके नाम 7 मैचों में 167 रन दर्ज हैं। डेविड वॉर्नर की वापसी के बाद शाई होप का टीम से पत्ता कट सकता है।

RCB vs DC Dream11 Prediction, IPL 2024: विराट कोहली को बनाएं कप्तान, ये 5 विस्फोटक बल्लेबाज़ ड्रीम टीम में करें शामिल

गौरतलब है कि ऋषभ पंत नहीं होंगे तो विकेटकीपर की भूमिका में अभिषेक पोरेल या ट्रिस्टन स्टब्स भी नज़र आ सकते हैं। अगर शाई होप टीम का हिस्सा होते हैं तो वो भी टीम के लिए विकेटकीपिंग कर सकते हैं।

Also Read: Live Score

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन- जेक फ्रेजर-मैक्गर्क, अभिषेक पोरेल, डेविड वॉर्नर/शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, गुलबदीन नायब, अक्षर पटेल (कप्तान), रसिख सलाम, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, खलील अहमद, इशांत शर्मा। इंपैक्ट प्लेयर - कुमार कुशाग्र या पृथ्वी शॉ।


Cricket Scorecard

Advertisement