X close
X close

IPL 2020: हेटमायर-स्टोइनिस के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 185 का लक्ष्य

By Saurabh Sharma
Oct 09, 2020 • 21:57 PM

दिल्ली कैपिटल्स टीम ने खराब शुरुआत के बावजूद शुक्रवार को यहां जारी आईपीएल के 13वें सीजन के 23वें मैच में पूर्व चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स के सामने 185 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही दिल्ली की टीम ने अपने मध्यम क्रम और निचले क्रम के जुझारूपन की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 184 रन बनाए।

दिल्ली की ओर से शिमरोन हेटमायर ने सबसे अधिक 45 रन बनाए जबकि मार्कस स्टोइनिस के बल्ले से 39 रन निकले। इसके अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर ने 22 रनों का योगदान दिया। हर्षल पटेल और अक्षर पटेल ने क्रमश: 16 और 17 रन बनाए।

Also Read: IPL 2020: : राजस्थान ने दिल्ली के सामने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला, देखें दोनों टीमों का प्लेइंग XI

राजस्थान की ओर से जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट लिए जबकि दिल्ली के दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने मात्र 12 रन के कुल योग पर अपने स्टार सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (5) का विकेट गंवा दिया। धवन को आर्चर ने यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया।

इसके बाद ऐसा लगा कि अच्छे फार्म में चल रहे पृथ्वी शॉ और कप्तान अय्यर पारी को सम्भाल लेंगे लेकिन 42 के कुल योग पर शॉ भी पवेलियन लौट गए। शॉ ने 10 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाए।

कुल योग में अभी आठ रन जोड़े थे कि अय्यर भी चलते बने। अय्यर 18 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 22 रन बनाए। अय्यर को जायसवाल ने रन आउट किया।

दिल्ली के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पांच के निजी योग पर आउट हुए। उस समय कुल योग 79 रन था। कप्तान की तरह पंत भी रन आउट हुए।

अच्छे फार्म में चल रहे दिल्ली के एक अन्य बल्लेबाज स्टोइनिस ने 39 रनों की पारी के साथ टीम को मजबूती प्रदान करने की कोशिश की। स्टोइनिस ने 30 गेंदों पर चार छक्के लगाए। राहुल तेवतिया की गेंद पर 109 के कुल योग पर उनका कैच कप्तान स्टीवन स्मिथ ने लिया।

उनका स्थान लेने आए हेटमायर ने मुश्किल हालात मे अपनी शैली के अनुरूप खेलते हुए 24 गेंदों का सामना कर एक चौका पांच छक्के लगाए। हेटमायर का विकेट युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने लिया।

इसके बाद हर्षल और अक्षर ने छोटी किंतु उपयोगी पारियां खेलीं। हर्षल ने 15 गेंदों पर एक चौका लगाया जबकि अक्षर ने 8 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया।