X close
X close
Indibet

'मुझे समझ नहीं आता विराट कोहली को आराम क्यों दिया, ये गलत संकेत देता है'

फॉर्म में नहीं होने के बावजूद विराट कोहली भारत के वेस्टइंडीज दौरे में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। विराट कोहली के रन नहीं बनाने के कारण उन्हें जमकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

By Prabhat Sharma July 21, 2022 • 18:47 PM

India tour of West Indies: विराट कोहली भारत के वेस्टइंडीज दौरे में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। कोहली आउट ऑफ फॉर्म हैं ऐसे में अगर वो वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में शिरकत करते तो उनके फॉर्म में वापस आने की संभावना बनती। इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप खेला जाना है। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर और कपिल देव पहले ही कोहली या किसी अन्य खिलाड़ी को इंटरनेशनल क्रिकेट से लगातार ब्रेक देने के फैसले पर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।

इस बीच बीसीसीआई चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष और दिग्गज खिलाड़ी दिलीप वेंगसरकर भारत के वेस्टइंडीज दौरे से कोहली का नाम गायब देखकर हैरान हैं। विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर कथित तौर पर लंदन में अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे। वेंगसरकर को लगता है कि कोहली को आराम देने से गलत संकेत जाता है क्योंकि विराट को अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए और मैचों को खेलने की जरूरत है।

Trending


यह भी पढ़ें: 'ODI क्रिकेट मर रहा है, ये अब सिर्फ एक खिंचाव है', 502 वनडे विकेट लेने वाले दिग्गज की बात सुन लो

खलीज टाइम्स के साथ बातचीच के दौरान दिलीप वेंगसरकर ने कहा, 'मुझे समझ नहीं आता कि भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें वेस्टइंडीज सीरीज के लिए आराम क्यों दिया। अगर वो ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए उनकी योजना में है, तो उन्हें अपनी फॉर्म और आत्मविश्वास वापस पाने के लिए अधिक से अधिक मैच खेलना चाहिए। इससे उन्हें मदद मिलेगी।'

दिलीप वेंगसरकर ने आगे कहा, 'उन्हें आराम देना गलत संकेत देता है क्योंकि अगर वो ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं, तो वो पीछे वास्तव में बड़े स्कोर के बिना आउट ऑफ फॉर्म वहां जाएंगे। इससे उन्हें भी चिंता होगी। मुझे हमेशा लगता है कि जब आप रन नहीं बना रहे होते हैं, तो ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहिए। यह खेल आत्मविश्वास का है।'

यह भी पढ़ें: 

'मैं विराट से कहूंगा कि आपने Hi कहा', पाकिस्तानी फैन से रोहित शर्मा की 15 मिनट की बातचीत

बता दें कि विराट कोहली के अलावा ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और कप्तान रोहित शर्मा ने भी आराम लिया है लेकिन, ये तीनों खिलाड़ी एकदिवसीय मैचों को छोड़कर टी 20 आई के लिए वेस्टइंडीज जाएंगे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now