X close
X close
Indibet

36 साल के दिनेश कार्तिक फिर पहनेंगे ब्लू जर्सी, फैंस के साथ इमोशनल मैसेज शेयर कर कही बड़ी बात

दिनेश कार्तिक ने अपने आईपीएल प्रदर्शन के दम पर एक बार फिर भारतीय टीम तक का सफर तय कर लिया है। वह 3 साल बाद टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेंगे।

By Nishant Rawat May 23, 2022 • 11:14 AM

Dinesh Kartik Comeback In Team India: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है जिसके साथ ही अब दिनेश कार्तिक पूरे तीन साल के बाद भारत के लिए टी20 क्रिकेट खेलेंगे। टीम में चुने जाने के बाद दिनेश कार्तिक भी काफी खुश नज़र आ रहे हैं और उन्होंने इसका इज़हार अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए ट्वीट करते हुए किया है।

दिनेश कार्तिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बीसीसीआई द्वारा घोषित की गई 18 सदस्यों की टीम में चुने जाने के बाद ट्वीट करते हुए कहा, 'अगर आपको खुद पर विश्वास है, जो सब कुछ ठीक होगा। आप सभी का धन्यवाद मेरा सपोर्ट करने के लिए और मुझ पर भरोसा रहने के लिए... कठिन परिश्रम जारी है।' भारतीय टीम में कमबैक करने के बाद कार्तिक ने आरसीबी के साथ भी बातचीत की और अपने मन की बात रखी जिसका वीडियो फ्रेंचाइज़ी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। 

Trending


बता दें कि 36 साल के दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम के लिए अपने करियर का पहला टेस्ट साल 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही खेला था। कार्तिक अब तक 32 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, जिसके दौरान उन्होंने 26 पारियों में 399 रन बनाए हैं। इस दौरान कार्तिक की औसत लगभग 34 और स्ट्राइकरेट 144 का रहा है। इस विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने साल 2018 में निद्हास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ भारत को अपनी विस्फोटक पारी के दम पर अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर मैच में जीत दिलाई थी जिसको शायद ही कोई क्रिकेट फैन भूला सकता है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक की कड़ी मेहनत का रिजल्ट आईपीएल 2022 में भी देखने को मिली है। इस सीज़न उन्होंने आरसीबी को कई मुकाबलों में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के दम पर ना सिर्फ मुश्किलों से उभारा है, बल्कि टीम को जीत भी दिलाई है। दिनेश कार्तिक अब तक टूर्नामेंट में 14 मुकाबलें खेलकर 287 रन बनाए है। इस दौरान कार्तिक 9 बार नाबाद रहे है, वहीं उनकी औसत लगभघ 58 और स्ट्राइकरेट 191 का रहा है।

ये भी पढ़े: शिखर धवन बोले- 'सेलेक्टर्स को लगा था चुने गए प्लेयर्स मुझसे बेहतर हैं' 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now