X close
X close
Indibet

बड़ी वजह से रूट नहीं चुन पा रहे है इंग्लैंड की सर्वश्रेष्ट और अपनी पसंद की टीम, पूर्व कप्तान कुक ने खोला राज

IANS News
By IANS News
June 23, 2021 • 11:31 AM View: 1164

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के आराम और रोटेशन नीति पर सवाल उठाते हुए कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम को मिली 0-1 की हार का यह एक अहम कारण है। कुक ने इंग्लैंड के लिए 161 टेस्ट और 92 वनडे मुकाबले खेले हैं।

कुक ने कहा, "यह काफी निराशाजनक है। इंग्लैंड ने खुद को कठिन परिस्थिति में डाला है। सबकुछ सही चल रहा था और इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीती और भारत के खिलाफ 1-0 से आगे थी। लेकिन खिलाड़ियों को आराम और रोटेट किया गया जिससे टीम का संतुलन बिगड़ गया।"

Trending


बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे जबकि कई खिलाड़ियों को ईसीबी के रोटेशन नीति के कारण बाहर रहना पड़ा था।

कुक ने क्रिकइंफो से कहा, "आपके पास जोए रूट के रूप में टेस्ट कप्तान है जो अपनी पसंद की टीम नहीं चुन पा रहा है। यह फैसला सही नहीं नजर आ रहा है। जाहिर है कि वे सही कारणों की वजह से सही फैसले लेने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन जब आप इंग्लैंड के लिए खेल रहे हैं तो आपको अंत में नतीजे से जज किया जाएगा।"

उन्होंने कहा, "मुझे रूट के लिए बुरा लगता है क्योंकि वह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन नहीं कर पा रहे हैं। आप स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और मोइन अली जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को बाहर नहीं रख सकते हैं। ये खिलाड़ी बड़ा बदलाव लाते हैं।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo