X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

यूएई क्रिकेट बोर्ड को BCCI से मिला आईपीएल-13  मेजबानी का प्रस्ताव

By Saurabh Sharma Jul 27, 2020 • 22:09 PM

दुबई, 27 जुलाई| अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि उसे आईपीएल-13 की मेजबानी के लिए बीसीसीआई से आधिकारिक पत्र मिल चुका है। ईसीबी के महासचिव ने एक बयान में कहा, "हमें आधिकारिक पत्र मिल चुका है और अब हम भारतीय सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे हैं जो इस पर अंतिम मुहर लगाएगी।"

बोर्ड बीसीसीआई के उस नोटिस का इंतजार कर रहा है जिसमें भारतीय सरकार द्वारा आईपीएल को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित कराने की मंजूरी शामिल है। उस्मानी ने बताया कि इस बीच दोनों बोर्डो ने संबंधित अधिकारियों, जिसमें उनकी आंतरिक वर्किं ग समिति शामिल है, से टूर्नामेंट की सुरक्षित मेजबानी के बारे में चर्चा करना शुरू कर दी है।

उन्होंने कहा, कई ऐसी चीजें हैं जो विश्व की सबसे मशहूर लीग की सफल मेजबानी के संचालन और व्यवस्थात्मक चीजों को प्रभावित करती हैं। यह लोगों के लिए काफी बड़ा टूर्नामेंट है। अब हमें आईपीएल की यूएई में मेजबानी के लिए विशेषज्ञों से चर्चा करनी होगी। इसमें अबु धाबी, दुबई, शारजाह खेल परिषद, अबु धाबी, दुबई और शरजाह पर्यटन संघ के अलावा संबंधित अधिकारी जैसे पुलिस बल, यूएई का स्वास्थ विभाग शामिल हैं, इन सभी के पास इस स्थिति का अच्छा खासा अनुभव है और हम सफल आयोजन के लिए इन सभी के समर्थन के साथ काम करेंगे।"

यूएई ने लीग का 2014 का संस्करण आयोजित किया था। उस्मानी ने कहा, "हमें बहुत अच्छे से पता है कि किस चीज की जरूरत है, हमें किससे इस संबंध में बात करनी है।"

कोविड-19 की स्थिति को लेकर उस्मानी ने कहा, "यूएई सरकार ने जिस तरह वायरस के खिलाफ फरवरी से जो कदम उठाए हैं उससे हम काफी खुश हैं। हम पूरे देश में घटते मामले और बढ़ते रिकवरी केस देख रहे हैं। साथ ही कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य विभाग की जो भी जरूरतें होंगी हम उन्हें पूरा करेंगे।"
 


TAGS IPL 2020