X close
X close

5 क्रिकेटर जिनके आखिरी मैच में रोई पूरी दुनिया, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी

इस आर्टिकल में शामिल है ऐसे 5 क्रिकेटर्स का नाम जिनकी विदाई ने क्रिकेट को सूना कर दिया था। पूरी दुनिया के तमाम फैंस ने इन खिलाड़ियों की विदाई को सेलिब्रेट किया था।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 24, 2022 • 11:52 AM

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिससे फैंस भावनात्मक तौर पर जुड़े हुए हैं। क्रिकेटर को फैंस भगवान की तरह पूजते हैं यही वजह है कि जब फैंस के पसंदीदा खिलाड़ियों ने क्रिकेट से विदाई ली तब स्टेडियम में बैठे लोगों के साथ ही दुनियाभर के तमाम फैंस भावविभोर हे गए थे।  

सचिन तेंदुलकर: गॉड ऑफ क्रिकेट सचिन तेंदुलकर ने 14 नवंबर 2013 को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में सचिन को लास्ट बार भारत के लिए खेलता देखने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा था। सचिन की विदाई ने सबको रुला दिया था।

Trending


लसिथ मलिंगा: श्रीलंका के महान गेंदबाज मलिंगा के लास्ट मैच के दौरान प्रेमदासा स्टेडियम पूरी तरह से भरा हुआ था। अपने हीरो को लास्ट मैच में खेलता देखकर स्टेडियम में बैठे तमाम दर्शक काफी ज्यादा भावुक हो गए थे। लसिथ मलिंगा ने श्रीलंका के लिए 226 वनडे, 30 टेस्ट और 84 टी20 मैच खेले।

ब्रायन लारा: वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अपने शानदार खेल से क्रिकेट को नए आयाम दिए। लारा ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2007 में अपना लास्ट इंटनरेशनल मैच खेला उस मैच में लारा ने महज 18 रन बनाए थे। लारा की विदाई ने क्रिकेट जगत के तमाम फैंस को तोड़कर रख दिया था।

सौरव गांगुली: दादा के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय कप्तान अपने इंटरनेशनल करियर की लास्ट पारी में 0 पर आउट हुए थे। सौरव गांगुली की इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई ने मैदान पर मौजूद सभी फैंस की आंखों को नम कर दिया था। सौरव गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट और 311 वनडे खेले।

यह भी पढ़ें: 5 भारतीय खिलाड़ी जिनके साथ किस्मत ने खेला गेम, बन गए अनलकी क्रिकेटर

मुथैया मुरलीधरन: दुनिया के सबसे सफल गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने भारत के खिलाफ अपने करियर का लास्ट इंटरनेशनल मैच खेला था। वहीं श्रीलंका के गाले के मैदान पर जब वो आखिरी बार टेस्ट मैच खेलने उतरे तब दर्शकों की आंखे नम थीं। ये वही मैच था जब मुथैया मुरलीधरन ने 800 टेस्ट विकेट लिए थे।