X close
X close
Indibet

इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट में साउथ अफ्रीका को 191 रनों से हराकर 3-1 से जीती सीरीज,ये खिलाड़ी बना जीत का हीरो

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 27, 2020 • 22:27 PM View: 570

जोहान्सबर्ग, 27 जनवरी | इंग्लैंड ने यहां द वांडर्स स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को मेजबान साउथ अफ्रीका को 191 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड ने चौथी पारी में मेजबान टीम के सामने 466 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। मार्क वुड (4 विकेट) की अगुआई में इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को लक्ष्य तक पहुंचने नहीं दिया और 274 रनों पर ही उसे ढेर कर दिया।

इस मुकाबले में कुल 9 विकेट लेने के लिए मार्क वुड को मैन ऑफ द मैच चुना गया।  

Trending


मेजबान टीम के शीर्ष क्रम ने तो इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने कुछ जुझारूपन दिखाया लेकिन निचला क्रम पूरी तरह से विफल रहा। शीर्ष क्रम और मध्य क्रम के बल्लेबाज भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदल नहीं सके।

रासी वान डर डुसैन ने मेजबान टीम के लिए सबसे ज्यादा 98 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 138 गेंदों का सामना कर 15 चौके और दो छक्के लगाए।

पीटर मलान (22) और डीन एल्गर (24) पर टीम को अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी थी लेकिन दोनों बल्लेबाज 89 रनों के कुल स्कोर तक ही पवेलियन लौट चुके थे।

डुसेन को फाफ डु प्लेसिस का साथ मिला, लेकिन कप्तान भी 35 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की। 181 के कुल स्कोर पर कप्तान आउट हो तो 187 के कुल स्कोर पर वुड ने डुसैन को शतक पूरा करने से रोक दिया।

यहां मेजबान टीम की हर तय लग रही थी। क्विंटन डी कॉक (39) और टेम्बा बावुमा (27) ने मैच बचाने की कोशिश की लेकिन विफल रहे। पूरी टीम 77.1 ओवरों में पवेलियन लौट ली।

वुड के अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स ने दो-दो विकेट लिए। क्रिस वोक्स को एक सफलता मिली।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 400 रन बनाए थे। उसने साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 183 रनों पर रोकते हुए दूसरी पारी में 217 रनों के साथ उतरी थी। दूसरी पारी में मेहमान टीम ने 248 रन बना साउथ अफ्रीका को विशाल स्कोर दिया।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now