X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम बोले, इंग्लैंड को पाकिस्तान का आभारी होना चाहिए और 2022 में दौरा करना चाहिए

By Saurabh Sharma
Aug 17, 2020 • 15:37 PM

साउथैम्पटन, 17 अगस्त | पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच ब्रिटेन का दौरा करने के लिए इंग्लैंड को पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली और उनकी टीम का आभारी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके बदले इंग्लैंड को 2022 में पाकिस्तान का दौरा करना चाहिए। पाकिस्तान इस समय इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसके बाद उसे मेजबान इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है।

अकरम ने स्काई स्पोटर्स से कहा, " टीम के यहां आने के कारण आप लोगों को पाकिस्तान क्रिकेट का आभारी होना चाहिए और देश का उससे भी अधिक। वे यहां करीब ढाई महीने से अधिक समय तक बायो सिक्योर वातावरण में रहेंगे।"

Also Read: धोनी के संन्यास पर बोले टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन, आपके साथ काम करना मेरा सौभाग्य रहा

उन्होंने कहा, " इसलिए अगर सब कुछ सही रहा, तो इंग्लैंड को पाकिस्तान का दौरा करना चाहिए। मैं वादा करता हूं कि मैदान के अंदर और बाहर उनका पूरा ख्याल रखा जाएगा और प्रत्येक मैच के स्टेडियम खचाखच भरा होगा।"

इंग्लैंड ने 2005-06 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। टीम 2009 में श्रीलंकाई टीम के बस पर हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान नहीं आई है। इंग्लैंड को हालांकि 2022 में तीन टेस्ट और पांच वनडे मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है।

अकरम ने आगे कहा कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का आनंद लिया है और उम्मीद है कि इसके बाद एक पूरा अंतर्राष्ट्रीय दौरा होगा।

पूर्व कप्तान ने कहा, " पाकिस्तान सुपर लीग के लिए हमारी टीम कराची किंग्स में इंग्लैंड के खिलाड़ी एलेक्स हेल्स और क्रिस जॉर्डन थे। वे इसे प्यार करते थे, उन्होंने इसका आनंद लिया, वे खूबसूरती से देखते थे, इसलिए पीएसएल सही दिशा में एक कदम है।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।