"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs PAK: जेम्स एंडरसन इतिहास रचने की कगार पर, 143 साल के टेस्ट इतिहास में पहली बार होगा ऐसा

By Saurabh Sharma
Aug 25, 2020 • 11:07 AM

इंग्लैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए हैं। बारिश और खराब रोशन के कारण दिन में सिर्फ 56 ओवरों का ही खेल हो सका। कप्तान अजहर अली (24) और बाबर आजम (4) नाबाद पवेलियन लौटे।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 583 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में पाकिस्तान 273 रनों पर सिमट गई थी। 310 रन की विशाल बढ़त हासिल करने के बाद इंग्लैंड ने पाकिस्तान को फॉलोऑन दिया। 

Also Read: सुरेश रैना ने इमोशनल Video पोस्ट कर सुशांत सिंह राजपूत के लिए की इंसाफ की मांग,बोले तुम दिलों में हमेशा जिंदा रहोगे

पांचवें दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 8 विकेट चटकाने होंगे। इस दौरान टीम के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के पास इतिहास रचने का मौका होगा। एंडरसन ने दूसरी पारी में पाकिस्तान के ओपनर आबिद अली को अपना 599वां शिकार बनाया। पांचवें दिन एक विकेट हासिल करते ही वह टेस्ट में 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज औ दुनिया के कुल चौथे गेंदबाज होंगे। 

टेस्ट क्रिकेट के 143 साल के इतिहास में सिर्फ मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वॉर्न (708) औऱ अनिल कुंबले (619) ही यह कारनामा कर पाए हैं।    


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।