"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs PAK,दूसरा टेस्ट: 10 साल बाद पाकिस्तान को सीरीज हराने के इरादे से उतरेगी इंग्लैंड, जानें संभावित XI

By Saurabh Sharma
Aug 12, 2020 • 16:22 PM

साउथैम्पटन, 12 अगस्त | इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार से यहां के एजेस बाउल पर शुरू होगा जहां मेहमान टीम सीरीज बराबर करने और मेजबान टीम सीरीज हथियाने उतरेगी। इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

अगर इंग्लैंड यह मुकाबला जीत जाती है तो 10 साल बाद वह पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में मात देगी। इससे पहले इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी टेस्ट सीरीज 2010 में जीती थी। उसके बाद दो सीरीज पर पाकिस्तान ने कब्जा किया,जबकि बाकी तीन ड्रॉ पर खत्म हुई

Also Read: युवराज सिंह का कैंसर होने पर एक्टर संजय दत्त को दिल छूने वाले संदेश, बोले मैं जानता हूं दर्द

इंग्लैंड हालांकि इस मैच में बेन स्टोक्स के बिना उतरेगी जो पारिवारिक कारणों से न्यूजीलैंड गए हैं। मैनचेस्टर में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था लेकिन इससे पहले वेस्टइंडीज सीरीज में उन्होंने दमदार प्रदर्शन करते हुए टीम को सीरीज दिलाई थी। स्टोक्स वो खिलाड़ी हैं जो किसी भी वक्त, कहीं से भी मैच का पासा पलट सकते हैं। इस बात को वो कई बार साबित कर चुके हैं।

उनका न रहना इंग्लैंड के लिए नुकसान ही है जिसकी भरपाई शायद ही कोई कर सकता है। स्टोक्स के बाहर जाने से जेम्स एंडरसन को एक और मौका मिल सकता है। एंडरसन को हाल ही में संन्यास की अफवाहों ने घेर लिया था जिससे उन्होंने इनकार किया है।


Read More

क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।