X close
X close

ENG vs PAK, तीसरा टेस्ट: फॉलोऑन खेलने उतरी पाकिस्तान की अच्छी शुरुआत

By Saurabh Sharma
Aug 24, 2020 • 18:38 PM

इंग्लैंड के पहली पारी के विशाल स्कोर के सामने अपनी पहली पारी में सस्ते में निपटने वाली पाकिस्तान ने तीसरे टेस्ट मैच में फॉलोऑन मिलने के बाद दूसरी पारी में सधी हुई शुरुआत की है। 

यहां एजेस बाउल मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पहली पारी आठ विकेट पर 583 रनों पर घोषित कर दी थी और फिर जेम्स एंडरसन के पांच विकेट के दम पर पाकिस्तान को पहली पारी में 273 रनों पर समेट कर फॉलोऑन के लिए बुलाया। मैच के चौथे दिन सोमवार को पहले सत्र का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 41 रन बना लिए हैं।

Also Read: इरफान पठान ने कहा, सचिन तेंदुलकर के 100 इंटरनेशनल शतकों का रिकार्ड तोड़ सकता ये खिलाड़ी

बारिश आने के कारण समय से पहले ही भोजनकाल की घोषणा कर दी गई। आबिद अली और शान मसूद की सलामी जोड़ी क्रमश: 22 और 13 रन बनाकर खेल रहे हैं।
पाकिस्तान अभी भी इंग्लैंड से 269 रन पीछे है।

पाकिस्तान की पहली पारी तीसरे दिन ही खत्म हो गई थी। मेहमान टीम ने चौथे दिन से अपनी दूसरी पारी शुरू की और दोनों सलामी बल्लेबाजों ने संयम से खेलते हुए इंग्लैंड को सफलता हाथ नहीं लगने दी।

इंग्लैंड ने एंडरसन, स्टुअर्ड ब्रॉड, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर का इस्तेमाल किया लेकिन चारों गेंदबाज इंग्लैंड को सफलता नहीं दिला पाए।

पाकिस्तान के लिए पहली पारी में कप्तान अजहर अली ने 141 और मोहम्मद रिजवान ने 53 रन बनाए। इन्हीं के दम पर मेहमान टीम कुछ हद तक मेजबान टीम के गेंदबाजों का सामना कर सकी, लेकिन यह दोनों भी पाकिस्तान को फॉलोऑन से नहीं बचा सके।