X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

त्रिनबागो नाइट राइडर्स और जमैका तलावास के मैच में बना अनोखा रिकॉर्ड, CPL इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

By Saurabh Sharma
Aug 21, 2020 • 13:31 PM

त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने शुक्रवार (भारतीय समय के अनुसार) को खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल0 के मुकाबले में जमैका तलावास को 7 विकेट सें रौंदकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए जमैका ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए, जिसके जवाब में नाइट राइडर्स की टीम ने 11 गेंद बाकी रहते ही जीत हासिल कर ली। 

इस मुकाबले में एक अनोखा रिकॉर्ड बन गया जो सीपीएल के अब तक के इतिहास में कभी नहीं हुआ था। इस मुकाबले में दोनों ही टीमों का एक ओपनर 0 पर आउट हुआ और दूसरे ओपनर ने शानदार अर्धशतक जड़ा। 

Also Read: राशिद खान टी-20 में सबसे तेज 300 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने,तोड़ा लसिथ मलिंगा का वर्ल्ड रिकॉर्ड

चैडविक वॉल्टन (जमैका) और लेंडल सिमंस (नाइट राइडर्स) अपना खाता नहीं खोल पाए और 0 पर आउट हो गए। वहीं ग्लेन फिलिप्स (जमैका) ने 42 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 58 रन और सुनील नारायण ने 38 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 53 रन की धमाकेदार पारी खेली। 

इस मैच में दोनों ही टीमों ने अपना पहला विकेट 0 पर गंवा दिया था। सीपीएल के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब एक मैच में दोनों टीमों का पहला विकेट 0 के स्कोर पर गिरा है। इससे पहले ऐसा साल 2017 में जमैका तलावास औऱ सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के बीच खेले गए मुकाबले में हुआ था। 
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।