X close
X close
Indibet

पूर्व गेंदबाज चेतन शर्मा बने टीम इंडिया के नए चीफ सिलेक्टर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 25, 2020 • 10:15 AM View: 3801

पूर्व भारतीय गेंदबाज चेतन शर्मा (Chetan Sharma) को ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमेटी का चेयरमैन चुमा गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार (24 दिसंबर) को इसका एलान किया। मदन लाल, रुद्र प्रताप सिंह और सुलक्षणा नाइक की सदस्यता वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) ने शर्मा के नाम की सिफारिश की थी। 

इसके अलाव सिलेक्शन कमेटी में अबे कुरुविला और और देबाशीष मोहंती को भी शामिल किया गया है। यह तीनों सिलेक्शन कमेटी में सरनदीप सिंह, जतीन परांजपे और देवांग गांधी की जगह लेंगे। 

Trending


बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि चेतन, कुरुविला और मोहंती पूर्व भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर सुनील जोशी और तेज गेंदबाज हरविंदर सिंह के साथ जुड़ेंगे, जिन्हें मार्च में सिलेक्टर्स के रूप में चुना गया था।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, " समिति ने सीनियर के आधार पर (कुल टेस्ट मैचों की संख्या) पुरुष सीनियर क्रिकेट सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन के लिए चेतन शर्मा के नाम की सिफारिश की थी। क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) एक साल की अवधि के बाद उम्मीदवार की समीक्षा करेगी और बीसीसीआई से सिफारिश करेगी।"

साल 1984 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले चेतन शर्मा ने 23 टेस्ट, 65 वनडे मैच खेले थे और उनमें 61 और 67 विकेट अपने खाते में डाले थे। साथ ही वह वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज थे। चेतन ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच साल 1994 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। 


 
Article