X close
X close
Indibet

सौरव गांगुली ने लगातार दूसरी बार सीएबी अध्यक्ष बनने के बाद कही ये बात

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
September 28, 2019 • 23:55 PM View: 677

कोलकाता, 28 सितम्बर | भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने शनिवार को बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाल लिया। गांगुली ने यहां सीएबी की 88वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में यह कार्यभार संभाला। गांगुली दूसरी बार सीएबी के अध्यक्ष बने हैं। 2015 में जगमोहन डालमिया के निधन के बाद गांगुली ने पहली बार सीएबी अध्यक्ष पद को संभाला था।

गांगुली 2014 में सीएबी की वर्किं ग कमेटी का हिस्सा था और संयुक्त सचिव के पद पर थे। वह अब 2020 तक सीएबी के अध्यक्ष रहेंगे और इसके बाद बीसीसीआई के नए संविधान के मुताबिक कूलिंग ऑफ पीरियड पर चले जाएंगे।

Trending


गांगुली ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैं खुश हूं, हालांकि यह 10 महीनों के लिए ही है लेकिन यह लंबा समय है। मैं नहीं जानता कि अगला कदम क्या होगा। देखते हैं क्या होता है।"

पूर्व क्रिकेटर स्नेहाशीष गांगुली और गार्गी बनर्जी को शीर्ष परिषद के सदस्यों के तौर पर नामित किया गया है। सीएजी का प्रतिनिधि शीर्ष परिषद का 19वां सदस्य होगा जो वर्किं ग कमेटी का स्थान लेगी।

गांगुली ने कहा, "पहले इतनी बड़ी संस्था को चलाने के लिए कम अधिकारी होते थे लेकिन यह अच्छा है कि हमारे पास ज्यादा लोग हैं।"

जगमोहन डालमिया के बेटे अविशेक डालमिया अब सचिव होंगे। पहले वे संयुक्त सचिव थे। देबब्रत दास को संयुक्त सचिव चुना गया है। देबाशीष गांगुली को कोषाध्यक्ष चुना गया है।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo