X close
X close
Indibet

'अगर चहल 40-50 रन देता है और सिर्फ 1 विकेट लेता है तो दिक्कत है'

गौतम गंभीर ने युजवेंद्र चहल को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

By Shubham Yadav June 13, 2022 • 15:05 PM

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर गौतम गंभीर ने कटक में भारत की हार के बाद युजवेंद्र चहल की गेंदबाज़ी पर सवाल उठाया है। कटक में खेले गए दूसरे टी-20 में भी भारत को चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा और सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद अब भारतीय टीम पर सीरीज हार का खतरा मंडरा रहा है। इस मैच में भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर हर गेंदबाज़ बेअसर साबित हुआ। 

अगर चहल की बात करें तो वो लगातार दूसरे मैच में भी फ्लॉप रहे और अपने चार ओवरों में 49 रन देकर सबसे महंगा स्पेल फेंका। इस दौरान उन्हें सिर्फ एक विकेट हासिल हुआ। वहीं, उन्होंने पहले मैच में अपने 13 गेंदों के स्पैल में 26 रन लुटवा दिए थे। यही कारण है कि गौतम गंभीर ने चहल के फॉर्म को लेकर चिंता जताई है।

Trending


गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "अपनी गति को बदलना बहुत महत्वपूर्ण है। अगर चहल सोचते हैं कि 'मैं टाइट गेंदबाजी करूंगा और विकेट हासिल करूंगा' तो ऐसा नहीं होगा। वो चार ओवर में 50 रन दे सकते हैं। लेकिन अगर वो तीन विकेट लेता है, तो वो टीम को उस स्थिति में ले जा सकता है जहां से वो मैच जीत सकें। लेकिन अगर वो 40-50 रन देता है और सिर्फ एक विकेट लेता है, तो ये एक समस्या है।”

आगे बोलते हुए गंभीर ने कहा, "उसे धीमी गेंदबाजी करनी होगी और बल्लेबाज को लुभाना होगा। अगर वो एक-दो छक्के लगाते हैं तो कोई बात नहीं। दूसरे T20 में, SA के किसी भी बल्लेबाज ने चहल के खिलाफ बाहर निकलने की कोशिश नहीं की। वो लेग स्पिनर को क्रीज से मार रहे थे, जिसका मतलब है कि वो (चहल) तेज गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहे थे। हम अक्षर से इस तरह की डिलीवरी की उम्मीद करते हैं, चहल से नहीं।”

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now