वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद भी कोहली एंड कंपनी के लिए आई बुरी खबर

Fri, Jul 07, 2017 07:07 pm Posted: Vishal Bhagat
भारतीय क्रिकेट टीम
7 जुलाई। जमैका (CRICKETNMORE) भारत की टीम ने भले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज में किला फतह करते हुए 3- 1 से अपने नाम करने में सफलता पाई है लेकिन सीरीज जीतने के बाद भी कोहली एंड कंपनी की वनडे टीम को बड़ा झटका लगा है।  धोनी के जन्मदिवस पर कोहली ने बताई अपनी दिली इच्छा, जरूर जानें 

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम को सीरीज जीतने के बाद भी 2 पॉइंट्स का नुकसान हुआ है जिससे भारतीय टीम 114 पॉइंट्स के लिए वनडे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर वर्तमान में मौजूद है। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के समाप्ती के वक्त भारतीय टीम के पास 116 अंक थे। 

वेस्टइंडीज के लिए खड़ी हुई मुसीबत
भारत से 3- 1 से वनडे सीरीज हारने के बाद वेस्टइंडीज की टीम की उम्मीद को बड़ा झटका लगा है। वर्ल्ड कप 2019 में क्वालीफाई करने के लिए अब वेस्टइंडीज की टीम को 6 वनडे मैच लगातार जीतने होगें। इस समय वेस्टइंडीज की टीम 78 अंक के साथ 9वें पॉजीशन पर है। वेस्टइंडीज की टीम बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम के नीचे है।

टॉप 2 टीमों में कोई बदलाव नहीं हुआ

आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक बार फिर साउथ अफ्रीकी टीम नंबर वन पर है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम नंबर 2 पर बनी हुई है। साउथ अफ्रीकी टीम के पास इस समय 119 अंक हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास 117 अंक हैं।  धोनी के जन्मदिवस पर कोहली ने बताई अपनी दिली इच्छा, जरूर जानें 

अब ऐसे में भारत की टीम को श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज में 5 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। यदि श्रीलंका के खिलाफ भारत की टीम अच्छा खेल दिखाकर सीरीज जीतती है तो एक बार फिर वनडे की नंबर वन टीम बननें का मौका होगा।

 धोनी के जन्मदिवस पर कोहली ने बताई अपनी दिली इच्छा, जरूर जानें 

 

#भारतीय क्रिकेट टीम