X close
X close
Indibet

IND vs AUS: रहाणे की कप्तानी को गावस्कर ने बताया बेहतरीन

IANS News
By IANS News
December 26, 2020 • 23:28 PM View: 280

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट के पहले दिन शनिवार का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे को इस बात की अच्छी समझ है कि उनका फील्डर कहां होना चाहिए। गावस्कर ने कहा, "रहाणे ने जिन मैचों में कप्तानी की थी उसमें मैंने देखा था कि उनमें इस बात की समझ है कि फील्डर्स को कहां रखा जाना चाहिए। सबसे अहम ये है कि गेंदबाजों को भी फील्डर्स के मुताबिक गेंदबाजी करनी चाहिए। अगर गेंदबाज फील्डर्स के मुताबिक गेंदबाजी करता है तो सफलता मिलती है जैसा की पहली पारी में देखने को मिला।"

गावस्कर ने कहा कि रहाणे की कप्तानी और गेंदबाजों के संयुक्त प्रयास से भारत अच्छी स्थिति में है।

Trending


उन्होंने कहा, "भारत के लिए इस तथ्य से आगे देखना महत्वपूर्ण है कि यह केवल अजिंक्य रहाणे की कप्तानी है। अश्विन ने, बुमराह ने गेंदबाजी की है। जिस तरह से सिराज ने अपनी शुरूआत की है। मेरा मतलब है कि एक नए गेंदबाज होने के नाते और दूसरे सत्र से पहले एक भी गेंद नहीं डाली। केवल दूसरे सत्र में आपको 27वें ओवर में गेंदबाजी करनी है। लेकिन जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की वह शानदार है।"

गावस्कर ने साथ ही यह भी कहा कि मुम्बई कनेक्शन होने के नाते वह रहाणे की ज्यादा तारीफ नहीं करना चाहते।

उन्होंने कहा, "हमें इतनी जल्दी किसी निर्णय पर नहीं पहुंचना चाहिए। अगर मैं ये कहूंगा कि उनकी कप्तानी बेहतरीन है तो मुझ पर मुंबई के खिलाड़ी के समर्थन का आरोप लगेगा। मैं इस तरह की बहस में इस वजह से नहीं पड़ना चाहता क्योंकि ये अभी सिर्फ शुरूआत है।"


 
Article