X close
X close
Indibet

IND vs ENG: ICC जारी कर सकता है चेपॉक स्टेडियम की पिच और आउटफील्ड रेटिंग, भारतीय टीम के WTC अंको पर नही पड़ेगा कोई प्रभाव

IANS News
By IANS News
February 17, 2021 • 21:00 PM View: 1219

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परषिद (आईसीसी) के चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच की रेटिंग कुछ भी हो इससे भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंक नहीं गंवाएगा।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड पहले ही जगह बना चुका है, जबकि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया इसकी दौड़ में बने हुए हैं। भारत ने इंग्लैंड को दूसरे मैच में 317 रनों से हराया था और इस जीत के साथ ही वह चैंपियनशिप की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया था।

Trending


आईसीसी ने बुधवार को स्पष्ट किया कि पिच की रेटिंग का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। आईसीसी ने हालांकि अभी तक एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच और आउटफील्ड की रेटिंग नहीं जारी की है।

चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों में स्पिनरों को फायदा पहुंचाने वाली पिच के बाद ऐसा शक था कि आईसीसी पिच को प्रतिकूल रेटिंग दे सकता है, जिससे भारत के विश्व टेस्ट रैंकिंग के अंक पर प्रभाव पड़ सकता है।

भारत ने इंग्लैंड को दूसरे मैच में हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

अश्विन ने मैच के बाद कहा था, "लोग अपनी राय देते हैं। यह सही है, अगर कोई अपनी राय रख रहा है। हम भी जब विदेश दौरे पर जाते हैं तो अपनी राय व्यक्त करते हैं। हमने कभी शिकायत नहीं की। मैंने कभी भी कोच रवि शास्त्री या सुनील गावस्कर को यह कहते नहीं सुना कि पिच में इतनी घास क्यों है। जब भी कोई अपनी राय रखे तो हमें उसका सम्मान करना चाहिए।"

इंग्लैंड के जोए रूट ने मैच के बाद कहा था, "आप पिच को लेकर कुछ भी कहें, लेकिन सच्चाई यह है कि हम हर मोर्चे में विफल रहे। मैं यह नहीं कहूंगा कि यह अच्छी पिच थी, लेकिन हमारे हारने का कारण यह नहीं था। हम तीनों विभाग में विफल रहे।"


 
LivePools