X close
X close
Indibet

IND vs WI: रहाणे,ऋषभ और पृथ्वी के दम पर टीम इंडिया के पहली पारी में बनाए 367 रन 

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 14, 2018 • 12:23 PM View: 2358

14 अक्टूबर (CRICKETNMORE)| अजिंक्य रहाणे (80) और ऋषभ पंत (92) की शानदार पारियों के दम पर पर भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी पहली पारी में 367 रन बना लिए हैं। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 56 रनों की बढ़त बना ली है। इसके साथ ही भोजनकाल की घोषणा कर दी गई। 

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर जारी इस मैच में भारत के लिए पहली पारी में पृथ्वी शॉ (70) ने भी अहम योगदान दिया। 

Trending


दूसरे दिन के स्कोर चार विकेट पर 308 रनों से आगे खेलने उतरी मेजबान टीम को अंजिक्य के रूप में दिन का पहला झटका लगा। उन्हें 314 के स्कोर पर जेसन होल्डर ने शाई के होप के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा।

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS  

अंजिक्य ने अपनी पारी में 183 गेंदों पर सात चौके लगाए। होल्डर ने इसके बाद 314 के ही स्कोर पर पंत का साथ देने आए रवींद्र जडेजा को खाना खोलने का मौका दिए बगैर उन्हें पवेलियन भेज दिया। 

पंत ने इसके बाद सातवें विकेट के लिए रविचंद्रन अश्विन (35) के साथ 11 रन ही जोड़े थे लेकिन वह भी 322 के स्कोर पर शेनन गैब्रिएल की गेंद पर शिमरोन हेटमेर के हाथों लपके गए। 

पंत ने अपनी पारी में 134 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्के लगाए। पंत के पवेलियन लौटने के बाद अश्विन का साथ देने कुलदीप यादव (6) मैदान पर उतरे लेकिन होल्डर ने कुलदीप को बोल्ड कर भारतीय टीम का आठवां विकेट भी गिरा दिया। 

जोमेल वारिकेन ने इसके बाद 339 के स्कोर पर उमेश यादव (2) को भी पवेलियन की राह दिखाई।

अश्विन ने इसके बाद शार्दुल ठाकुर (4) के साथ 28 रन जोड़कर टीम का स्कोर 367 के स्कोर तक पहुंचाया और इसी स्कोर पर गैब्रिएल ने अश्विन को आउट कर भारत का 10वां विकेट भी गिरा दिया। 

भारत ने पहली पारी में 367 रन बनाए और इसके साथ ही पहले सत्र के समापन की घोषणा कर दी गई। 

वेस्टइंडीज के लिए इस पारी में कप्तान जेसन होल्डर ने सबसे अधिक पांच विकेट हासिल किए। इसके अलावा गेब्रिएल को तीन विकेट मिले और जोमेल वारिकान को दो सफलताएं मिली।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now