X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

सौरव गांगुली ने किया एलान, फरवरी-2021 में भारत में होगी इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी, अप्रैल से आईपीएल

By Saurabh Sharma
Aug 22, 2020 • 15:02 PM

भारत अगले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद फरवरी में इंग्लैंड की मेजबानी करेगा और आईपीएल का 14वां सीजन अप्रैल-2021 से शुरू होगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य क्रिकेट संघों को इस बात की जानकारी दी। गांगुली ने गुरुवार को राज्य संघों के अध्यक्ष और सचिवों को संबोधित करते हुए पत्र लिखा और कहा भारत अगले साल से टूर्नामेंट्स की मेजबानी करना शुरू कर देगा जिसमें टी-20 विश्व कप और वनडे विश्व कप-2023 भी शामिल है। इस पत्र की एक प्रति आईएएनएस के पास है।

कोविड-19 के कारण बीसीसीआई को आईपीएल-13 की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में करनी पड़ रही है।

Also Read: IPL 2020: दुबई में आरसीबी टीम से जुड़े एबी डी विलियर्स, डेल स्टेन औऱ क्रिस मौरिस, देखें वीडियो

गंगुली ने इस पत्र में लिखा है, "हम हमारे सभी सदस्यों को यह बताकर काफी खुश हैं कि बीसीसीआई आईपीएल-2020 की मेजबानी यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच कर रही है। आईपीएल आराम से आयोजित हो सके इसके लिए हमने सभी जरूरी कदम उठाए हैं।

उन्होंने लिखा, "जहां तक घरेलू क्रिकेट की बात है तो यह हमारे लिए ऑफ सीजन है और बीसीसीआई इस बात को लेकर पूरी कोशिश कर रही है कि जैसे ही स्थिति बेहतर को हम घरेलू क्रिकेट शुरू कर सकें। हमें उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में कोविड-19 की स्थिति सुधरेगी और हम सुरक्षित माहौल में घरेलू क्रिकेट शुरू कर सकेंगे।"

पूर्व कप्तान ने लिखा, "बीसीसीआई और भारतीय क्रिकेट टीम एफटीपी प्रतिबद्धताओं को पूरा करना जारी रखेगी। भारत की सीनियर पुरुष टीम इसी साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज की शुरुआत करेगी और फिर इंग्लैंड सीरीज के लिए स्वदेश लौटेगी जिसकी शुरुआत अगले साल फरवरी से होगी। इसके बाद अप्रैल-2021 में आईपीएल होगा। सीनियर महिला टीम के टूर पर भी चर्चा की जा रही है और ज्यादा जानकारी जल्दी दी जाएगी।" 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।