X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के शेड्यूल की हुई घोषणा, 3 दिसंबर को होगा पहला मुकाबला

by Saurabh Sharma May 27, 2020 • 21:05 PM

मेलबर्न, 27 मई | स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अपने घर में भारत के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए तीन दिसबंर की तारीख तय की है। 7न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू और द सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक सीए ने इस सीरीज का शेड्यूल तय कर लिया है।

रिपोटर्स के मुताबिक सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबटर्स शुक्रवार को इस बात का आधिकारिक ऐलान करेंगे।

7न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक, "सीए ने बुधवार को टेस्ट सीरीज की शुरुआत तीन दिसंबर से ब्रिस्बेन से करने का तय किया है इसके बाद 11 दिसंबर से एडिलेड में दूसरा टेस्ट और मेलबर्न तथा सिडनी में क्रमश: 26 दिसंबर को बॉक्सिंग डे और तीन जनवरी 2021 को न्यूईयर टेस्ट खेला जाएगा।"

भारत इस दौरे पर दिन-रात प्रारूप का टेस्ट मैच खेलने को राजी हो गई है और ऐसी उम्मीद है कि ऐडिलेड में होने वाला दूसरा टेस्ट दिन-रात प्रारूप में खेला जाए।

सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, आस्ट्रेलियन समर की शुरुआत पर्थ से अफगानिस्तान के साथ होने वाले गुलाबी गेंद के टेस्ट मैच से की जानी थी, लेकिन ब्रिस्बेन ने भारत के साथ होने वाली सीरीज के पहले मैच की मेजबानी की रेस जीत ली है।

एसएमएच डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक, "सीए शुक्रवार को 2020-21 सीजन शेड्यूल का ऐलान कर देगी जिसमें पांच अंतर्राष्ट्रीय पुरुष टीम आएंगी हालांकि यह वैश्विक स्वास्थ समस्या पर भी निर्भर है।"

अगर स्थिति खराब होती है तो सीए और बीसीसीआई एक मैच स्थल पर भी विचार कर सकती हैं।