X close
X close

IND vs AUS: टीम इंडिया को लग सकता है तगड़ा झटका, यह खिलाड़ी होगा ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर!

By Prabhat Sharma
Nov 09, 2020 • 11:47 AM

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) मांसपेशियों में खिंचाव के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। आईपीएल सीजन 13 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेले गए 13वें मैच के दौरान साहा को चोट लगी थी। हालांकि इसके बाद भी उन्होंने लगी मैच में शिरकत की थी।

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ओपनिंग करते हुए साहा शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे। लेकिन मांसपेशियों में खिंचाव के चलते वह अहम मुकाबलों से बाहर हो गए जिसका खामियाजा हैदराबाद की टीम को टूर्नामेंट हारकर चुकानी पड़ी। साहा की चोट कितनी गंभीर है और इसपर भारतीय क्रिकेट बोर्ड क्या रूख अपनाता है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।  

Also Read: बुमराह और रबाडा जैसे गेंदबाजों पर छक्का लगाने वाले हैदराबाद के इस खिलाड़ी के फैन हुए हरभजन सिंह, ट्विटर पर कही ये बात

रिपोर्ट्स की मानें तो साहा को ग्रेड एक की चोट है जिसे ठीक होने में कम से कम चार सप्ताह का समय लग सकता है। अगर ऐसा होता है तो फिर साहा टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं। लेकिन अगर साहा की चोट ग्रेड दो स्तर की हुई तो इससे उबरने में उन्हें दो महीने से अधिका का समय लगेगा और वह ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो जाएंगे।

बता दें कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। वनडे सीरीज का शूरूआत 27 नवंबर से होगी। वहीं टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 से 30 दिसंबर. तीसरा टेस्ट सिडनी में 7 से 11 जनवरी और चौथा और आखिरी टेस्ट 15 से 19 जनवरी  ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।