X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कल, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

by Vishal Bhagat Jul 18, 2019 • 15:07 PM

18 जुलाई। वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का चयन 19 जुलाई को होगा। आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार कर बाहर होने के बाद भारतीय टीम अब अमेरिका और वेस्टइंडीज में तीन से 14 अगस्त तक तीन टी-20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। 

भारतीय टीम एंटिगुआ और जमैका में दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में नए चेहरे को मौका मिलने वाला है। आपको बता दें कि जहां धोनी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएगें को वहीं कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर जाने के लिए तैयार हैं। धोनी के बदले ऋषभ पंत को मौका मिलने वाला है।
आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में केदार जाधव और दिनेश कार्तिक को मौका मिलना मुश्किल है। ऐसा माना जा रहा है कि दोनों खिलाड़ियों का सफर अब भारतीय  टीम में खत्म हो चुका है।

इसके अलावा चयनकर्ता नए खिलाड़ियों को मौका देने वाली है। राहुल चहर, नवदीप सैनी, खलील अहमद, दीपक चहर, अवेश खान, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को टीम में जगह मिलेगी।

वहीं पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों के बारे में भी चयनकर्ता सोच सकते हैं। भारत की टीम वेस्टइंडीज दौरे पर  टी20 की शुरूआत 3 से 6 अगस्त के बीच होगी तो वहीं वनडे सीरीज का आागाज 8 से 14 के बीच खेला जाएगा, वहीं 2 टेस्ट सीरीज की 22 अगस्त से 3 सितंबर के बीच होगी।