X close
X close

IND vs SL : भारत-श्रीलंका के बीच पहले टी-20 में कैसा रहेगा मौसम का हाल? यहां जानिए पूरी जानकारी

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आगाज़ 3 जनवरी से होने जा रहा है। ऐसे में आपके लिए ये जानना जरूरी है कि इस मैच में मौसम कैसा रहने वाला है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 01, 2023 • 18:47 PM

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज़ 3 जनवरी से मुंबई के वानखेड़े मैदान से होने जा रहा है। टी-20 सीरीज में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की अगुवाई करने वाले हैं और ऐसे में एक लीडर के तौर पर उनकी परीक्षा होगी। भारतीय चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए युवाओं पर भरोसा किया है। संजू सैमसन और ईशान किशन दोनों के टीम में होने से ये देखना दिलचस्प होगा कि प्लेइंग इलेवन में किसे मौका मिलेगा।

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में दोहरा शतक जड़ने के बाद, ईशान किशन ने सीमित ओवरों के प्रारूप के लिए अपना दावा और भी मजबूत कर लिया है। वहीं, नवनियुक्त उप-कप्तान सूर्यकुमार यादव खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपना दबदबा जारी रखने के इरादे से मैदान में उतरेंगे। पिछले साल जब श्रीलंका ने भारत का दौरा किया था तो उन्होंने कप्तान दासुन शनाका की कप्तानी में भारत को तगड़ी टक्कर दी थी ऐसे में टीम इंडिया इस लंकाई टीम को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी।

Trending


हालांकि, इन सब चीजों के अलावा एक और चीज़ जिस पर सभी की निगाहें होंगी वो है मौसम। पहले टी-20 से पहले आप सब ये जानने के लिए बेताब होंगे कि क्या इस मैच में बारिश का कोई अनुमान है या नहीं। तो आपको Weather.com के अनुसार बता दें कि इस मैच में बारिश की कोई भविष्यवाणी नहीं है और हम वानखेड़े स्टेडियम में एक पूर्ण मैच की उम्मीद कर सकते हैं। इस मैच के दौरान तापमान 17 डिग्री सेल्सियस से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

वहीं, अगर युवा खिलाड़ियों की बात की जाए तो उनके पास खुद को साबित करने का एक सुनहरा मौका होगा और सोने पर सुहागा ये है कि इन खिलाड़ियों को अपने घर पर खेलने का मौका मिल रहा है ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि इस सीरीज में हमें कौन से युवा खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिलता है।