X close
X close
Indibet

खिलाड़ियों की चोट से परेशान भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, अब लोकेश राहुल हुए टीम से बाहर

IANS News
By IANS News
January 05, 2021 • 16:41 PM View: 241

विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल चोट के कारण आस्ट्रेलिया के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने मंगलवार को एक बयान जारी कर राहुल के सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से बाहर होने की पुष्टि की।

राहुल हालांकि शुरूआत के दो मैचों में नहीं खेल पाए थे। चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें अभी 1-1 की बराबरी पर हैं। तीसरा टेस्ट सिडनी में गुरुवार से खेला जाना है।

Trending


बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने बयान में कहा कि शनिवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान राहुल को कलाई में चोट लगी थी। राहुल को इस चोट से उबरने और पूरी ताकत हासिल करने में तीन हफ्ते का समय लगेगा और इस कारण वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाकी बचे दो मैचों के लिए भारतीय दल का हिस्सा नहीं होंगे।

बयान में कहा गया है कि राहुल स्वदेश लौट आएंगे और बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपनी चोट का रिहैब करेंगे।

राहुल ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई वनडे और टी20 सीरीज में खेले थे और शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए उन्हें बेंच पर ही रखा गया था।

तीसरे टेस्ट में उनके खेलने की पूरी सम्भावना थी। वह मयंक अग्रवाल या फिर हनुमा विहारी का स्थान ले सकते थे।

राहुल की चोट भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है जो पहले से ही अपने खिलाड़ियों की चोट से परेशान है। सीरीज के बीच में से ही मोहम्मद शमी और उमेश यादव चोटिल हो गए और अब वे सीरीज से बाहर हैं।

साथ ही भारतीय टीम अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बगैर ही खेल रही है क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट चुके हैं।


 
LivePools